बांग्लादेश के हाथों बुरी तरह पिटा पाकिस्तान

ढाका. ओपनर तमीम इकबाल (नाबाद 116) के शानदार शतक और मुश्फिकुर रहीम (65) की हाफ सेन्चुरी की मदद से बांग्लादेश ने पाकिस्तान को दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में रविवार को सात विकेट से हरा दिया। इस तरह से बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त लेकर सीरीज अपने नाम कर ली है। 

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 50 ओवर में छह विकेट पर 239 रन पर रोकने के बाद 38.1 ओवर में तीन विकेट पर 240 रन बनाकर यादगार जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने पहला वनडे जीतकर पाकिस्तान के खिलाफ 16 वर्षों के बाद कोई वनडे जीता था और दूसरा वनडे जीतने के साथ ही उसने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज जीत ली है। पाकिस्तान की ओर से सदा नसीम ने नाबाद 77 और वहाब रियाज ने नाबाद 51 रन बनाए। पाकिस्तान की आधी टीम तो 100 रन से पहले ही पवेलियन लौट चुकी थी।

पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 239 रन ही बना पाई. वह इस स्कोर तक भी साद नसीम (77*) और वहाब रियाज (51*) के बीच सातवें विकेट के लिए हुई 85 रन की पार्टनरशिप की बदौलत पहुंची। अपना दूसरा वनडे खेल रहे साद नसीम ने लगातार दूसरे मैच में भी हाफ सेन्चुरी लगाई। इनके अलावा पाकिस्तान की ओर से हैरिस सोहेल ने 44 रन बनाए।
पाकिस्तान की शर्मनाक हार

बांग्लादेश ने सीरीज के पहले मैच में 16 साल के लंबे इंतजार के बाद पाकिस्तान को हराया था। पाक मिस्बाह उल हक और शाहिद अफरीदी के संन्यास के बाद पहली बार वनडे सीरीज खेल रहा है। नए कप्तान अजहर अली की अगुवाई में टीम को दो मैचों में शर्मनाक हार मिली है। 3 मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।


Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.