IPL-8 में धूम मचा रहे हैं ये 11 खिलाड़ी

IPL-8  शुरू हुए एक हफ्ता हो चुका है. इस दौरान सभी टीमों ने कम से कम दो-दो मैच तो खेल ही लिए हैं. 14 अप्रैल तक हुए 9 मैचों में अगर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो जहां कुछ दिग्गज स्टार फेल हुए हैं तो कुछ छोटे खिलाड़ी उभर कर भी आए हैं.

दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटरों से सजे हुए IPL से 'न्यूज फ्लिक्स' ने अभी तक के प्रदर्शन के आधार पर प्लेइंग इलेवन का चयन किया है. इस टीम में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के सबसे ज्यादा तीन-तीन खिलाड़ी इस प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के एक-एक खिलाड़ी इसमें जगह बना पाए हैं. महेंद्र सिंह धोनी को इस टीम का कप्तान बनाया गया है.

इसलिए हुआ इन 11 खिलाड़ियों चयन-
ब्रेंडन मैकलम (CSK): ब्रेंडन मैकलम भले ही पहले मैच में शून्य पर आउट हुए हों लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने सेंचुरी जड़ी. मैकलम की सेंचुरी आईपीएल-8 की अभी तक की इकलौती सेंचुरी है. सनराइजर्स हैदराबाद के क्लासिक गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ ये सेंचुरी उन्हें इस प्लेइंग इलेवन में जगह देती है.

क्रिस गेल (RCB): क्रिस गेल ने अभी तक आरसीबी को दोनों ही मैचों में अच्छी शुरुआत दी है. केकेआर के खिलाफ अपने पहले मैच में तो गेल ने अकेले दम पर केकेआर के मुंह से जीत छीन ली थी.

गौतम गंभीर (KKR): कोलकाता के कप्तान और सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने लगातार दो पचासे जड़े हैं. गंभीर टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब रहे हैं.

दीपक हुड्डा (RR): राजस्थान रॉयल्स के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी का यह पहला आईपीएल है. इस खिलाड़ी ने अभी तक बहुत प्रभावित किया है. दीपक हुड्डा तेजी से रन बनाते हैं और अच्छी गेंदबाजी भी कर लेते हैं. ऐसे ऑलराउंडर की जरूरत तो हर टीम को होती है.

जॉर्ज बेली (K11P): किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान जॉर्ज बेली मिडिल ऑर्डर पर आते हैं और कभी भी मैच का रुख पलट सकते हैं. बेली ने भी अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है.

एम एस धोनी (CSK): धोनी को इस टीम का कप्तान और विकेटकीपर चुना गया है. धोनी ने अभी तक दो मैचों में लोअर मिडिल ऑर्डर में 83 रन बनाए हैं. धोनी को क्रिकेट के छोटे फॉरमेट का सबसे अच्छा फिनिशर माना जाता है.

ड्वेन ब्रावो (CSK): ब्रावो शानदार ऑलराउंडर हैं और अभी तक गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं.

हरभजन सिंह (MI): हरभजन सिंह ने मुंबई इंडियंस के दूसरे मैच में सबको चौंका दिया था. भज्जी ने 64 रनों की शानदार पारी खेली थी और उनकी गेंदबाजी स्किल पर किसी को भी शक नहीं है.

मिशेल जॉनसन (K11P): मिशेल जॉनसन ने 2 मैच में 4 विकेट झटके हैं इसके अलावा उनकी गेंद पर रन बनाना भी विरोधी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो जाता है.

इमरान ताहिर (DD): दिल्ली डेयरडेविल्स का ये स्पिनर पर्पल कैप की दौड़ में 5 विकेट के साथ सबसे आगे चल रहा है. इमरान ताहिर की फिरकी के सामने विरोधी बल्लेबाज काफी परेशान होते नजर आए हैं.

संदीप शर्मा (K11P): किंग्स इलेवन पंजाब का ये तेज गेंदबाज भले ही महज दो विकेट ले पाया हो लेकिन इसकी खास बात ये है कि इसने 3.87 के इकॉनमी रेट से रन दिए हैं. टी-20 क्रिकेट में इतनी किफायती गेंदबाजी किसी भी विरोधी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकती है.


Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.