इंग्लैंड को इयोन मॉर्गन के कारण मिली धमाकेदार जीत

नाटिंघम. कप्तान इयोन मॉर्गन (113) और जो रूट (नाबाद 106) की धमाकेदार सेन्चुरी की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले में सात विकेट की रिकॉर्ड जीत दर्ज की। इसके साथ ही पांच मैचों की सीरीज को 2-2 की बराबरी पर पहुंचा दिया है।

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के सामने 350 रन का विशाल स्कोर रखा था, लेकिन कप्तान मॉर्गन ने 82 गेंदों में 12 चौके और पांच छक्कों की मदद से 113 रन और रूट ने 97 गेंदों में 13 चौके ठोकते हुए नाबाद 106 रन बनाकर इंग्लैंड को 6 ओवर शेष रहते ही जीत दिला दी। इस दौरान इंग्लैंड ने सिर्फ तीन विकेट खोए। रूट की यह वनडे में छठी और कप्तान मॉर्गन की आठवीं सेन्चुरी रही। दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 198 रन की पार्टनरशिप की।

मॉर्गन का बेस्ट प्रदर्शन
कप्तान मॉर्गन ने इस सीरीज में अभी तक चार बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया है जो वनडे में किसी इंग्लिश कप्तान का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके अलावा यह ओवरऑल किसी टीम का चौथा सबसे बड़ा सफलतापूर्वक हासिल किया गया लक्ष्य भी है। यह पहला मौका है जब इंग्लैंड ने इतने बढ़े लक्ष्य को हासिल किया हो। इससे पहले साल 2000 में उसने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में 306 रनों के टारगेट को हासिल किया था।

england cricketer eoin morgan | Sports news | Record run chase 

Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.