एक्सीडेंट रोकेगा सैमसंग का नया ट्रक

सैमसंग कंपनी टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से रोड सेफ्टी बढ़ाना चाहती है। इसके लिए कंपनी क्लियर ट्रक बना रही है। कंपनी का कहना है कि आपके साथ भी कई बार ऐसा हुआ होगा कि आप दो लेन वाली सड़क पर ड्राइव कर रहे हों और आपके सामने कोई बड़ी गाड़ी स्लो स्पीड में चल रही है। ऐसे में मन होता है कि साइड से इसे ओवरटेक कर आगे निकल जाएं लेकिन, सामने से आ रही गाड़ियां दिखाई ना देने के कारण आप ऐसा नहीं कर पाते। कई बार ऐसा करने पर एक्सिडेंट का शिकार होना पड़ता है।

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने एक प्रोटोटाइप ट्रक डिजाइन किया है। कंपनी इससे यह बताना चाहती है कि कैसे टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रोड सेफ्टी बढ़ाई जा सकती है।

इस ट्रक में कंपनी ने फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया है। इसमें नाइट विजन कैपेसिटी भी दी गई है। इसकी मदद से ट्रक का ड्राइवर ड्राइविंग के समय अपने सामने जो देख रहा है वह ट्रक के पीछे लगे प्रोजेक्टर पर प्रोजेक्ट होगा ताकि पीछे आ रही गाड़ियों को भी आगे का रास्ता दिखाई दे सके। इससे वे समझ सकेंगे कि आगे चल रही गाड़ी को ओवरटेक कर आगे जाना कितना सेफ है।

कंपनी का कहना है कि हमने अर्जेंटीना के 'लोकल B2B' क्लाइंट के साथ इसकी टेस्टिंग की है। इस देश में ट्राफिक एक्सीडेंट्स काफी ज्यादा होते हैं। कंपनी ऐसे ट्रकों को NGO's और सरकार के साथ मिलकर बनाएगी ताकि रोड एक्सिडेंट्स में जान गंवाने वालों की संख्या को कम किया जा सके।

samsung clear truck |  Aims to Make the Roads Safer |  Road safety Trucks 

Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.