एक दिन वह सत्य नडेला जैसे बनकर दिखाउंगा: किसान का टॉपर बेटा बोला

हिसार। एडिशनल मंडी निवासी किसान छबीलदास बिश्नोई के छोटे बेटे अभिमन्यु ने गुरुवार को घोषित आईआईटी एडवांस के नतीजों में अभिमन्यु ने पूरे देश में 189वीं रैंकिंग प्राप्त की। इस परीक्षा में देशभर से करीब 1 लाख 50 हजार विद्यार्थियों ने भाग लिया था। इसमें उसने 504 में 332 अंक लिए हैं। इससे पूर्व आईआईटी की मेन परीक्षा में 15 लाख विद्यार्थी परीक्षा में बैठे थे। इसमें उसने 360 में 288 अंक लिए थे।

17 वर्षीय अभिमन्यु ने बताया कि एक बार माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के सीईओ सत्य नडेला के बारे में जाना था। तब से उसने ठान लिया था कि एक दिन वह सत्य नडेला जैसे बनकर अपने घर-परिवार व देश का नाम पूरे देश में रोशन करेंगे। अभिमन्यु ने बताया कि अब वह आईआईटी में कंप्यूटर साइंस ट्रेड में पढ़ाई करके अपने इस ख्वाब को पूरा करना चाहता है। पिछले दो सालों से वह आईआईटी की तैयारी में जुटा हुआ था। हिसार के एक निजी संस्थान से कोचिंग ले रहा था। इस दौरान उसने परिवार और रिश्तेदारियों में आयोजित शादी समारोह और पार्टियों में हिस्सा नहीं लिया। कोचिंग के दौरान उसने फोन, टीवी व यहां तक की परिजनों से भी दूरी बना ली थी। 

अभिमन्यु के पिता छबीलदास ग्रेजुएट हैं। खेतीबाड़ी करते हैं। मां पार्वती देवी गृहिणी हैं। बड़ा भाई अभिषेक आदमपुर के एफजीएम कॉलेज से बीए प्रथम का छात्र है। अभिमन्यु का पसंदीदा खेल फुटबाल है। अभिमन्यु ने 10वीं की पढ़ाई आदमपुर के नॉर्दन इंटरनेशनल स्कूल से की और अभी 12वीं नॉन मेडिकल की परीक्षा में 96.2 प्रतिशत अंक हासिल किए।

IIT topper Farmer son | Hisar news | success news 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.