डॉन की बेटी से ब्याह रचाएगा पुलिस अधिकारी

पूर्वांचल के डॉन बृजेश सिंह ने अपनी बेटी की शादी एक पुलिस अफसर से तय की है. रविवार को जौनपुर के नदेसर इलाके के एक शानदार होटल में डॉन की बेटी प्रियंका की सगाई पूर्व ब्लॉक प्रमुख गोपाल सिंह के बेटे स्वतंत्र सिंह से हुई, जो PPS अफसर है.

जेल में होने की वजह से बृजेश इस समारोह में शिरकत नहीं कर सका, लेकिन कई बड़े नेता शामिल हुए. जानकारी के मुताबिक, रविवार को पूरे धूमधाम से हुए इस समारोह में कई बड़ी हस्तियों ने हिस्सा लिया . होटल के आसपास की सड़कों को कुछ समय के लिए बंद कर पार्किंग एरिया में तब्दील कर दिया गया था. पुलिस का कड़ा पहरा था. चुनिंदा लोगों को अंदर जाने की इजाजत थी. बीजेपी से जुड़े कई बड़े नेता इस समारोह में देखे गए. 2008 के बाद डॉन के घर में यह पहला कोई समारोह है.

राजनीति से नाता
बताते चलें कि बृजेश सिंह का भाई उदयनाथ सिंह बीजेपी के टिकट से एमएलसी और भतीजा सुशील सिंह बीएसपी के टिकट से विधायक बन कर राजनीति में आ चुके हैं. बृजेश ने भी बीएसपी के टिकट से एमएलसी बनने की कोशिश की थी, लेकिन सफल नहीं हो सका हो सका था. उसकी जगह पत्नी अन्नपूर्णा सिंह को एमएलसी बनाया गया. पिछले विधानसभा चुनाव में उसने चंदौली से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गया.

होनहार छात्र रहा है डॉन 
27 अगस्त 1984 में धरहरा गांव में रवींद्र सिंह की हत्या गांव के ही हरिहर और पांचू सिंह ने राजनीतिक वर्चस्व के कारण कर दी थी. रवींद्र के बेटे बृजेश सिंह ने उस समय इंटर की परीक्षा अच्छे अंकों से पास की थी. वह यूपी कॉलेज में बीएससी के होनहार छात्रों में से एक था.

पहली बार दर्ज हुआ केस
बृजेश ने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए एक साल तक इंतजार किया. 27 मई, 1985 को उसने हरिहर सिंह की हत्या कर दी. इसके बाद पहली बार उसका नाम पुलिस डायरी में दर्ज हुआ.

Don | daughter | marriage  | police officer | east India | news | samachar | hindi  

Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.