राजेश खन्ना का बंगला क्यों टूटने वाला है ?

बॉलिवुड के सुपरस्टार रह चुके स्वर्गीय राजेश खन्ना का मुंबई स्थित बंगले को जमींदोज़ करके वहां मल्टिस्टोरीज़ बिल्डिंग तैयार किए जाने का प्लान है। बता दें कि राजेश खन्ना का यह बंगला पिछले साल अगस्त 2014 में मंगलोरियन शशि किरण शेट्टी ने खरीदा था। 

बंगले के नए मालिक अपने इस घर को नया रूप देना चाहते हैं, जो 6,500 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। अब वह चाहते हैं कि इस घर को तोड़कर यहां तीन या चार मंजिली बिल्डिंग तैयार की जाए। शेट्टी ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स (अवश्या ग्रुप का हिस्सा) के ऐग्ज़िक्युटिव चेयरपर्सन हैं। शेट्टी ने कहा, 'हमें इस प्रॉपर्टी को फिर से बनाना होगा, क्योंकि यह लगभग 50 साल पुरानी हो चुकी है। इसे नया बनाने का काम कुछ महीनों में शुरू हो जाएगा। 

बॉलिवुड के पहले सुपरस्टार के बांद्रा स्थित कार्टर रोड पर मौजूद इस बंगले की डील उन्हें कैसे मिली? यह पूछे जाने पर शेट्टी ने कहा, 'ऐक्टर के परिवार वाले संभावित खरीदार को लेकर जांच-पड़ताल में लगे थे। मैं भी प्रॉपर्टी तलाश कर रहा था और यह मेरे बजट में फिट था। यह डील सीधे उनके परिवार से प्रॉपर्टी कंसल्टेंट की उपस्थिति में हुई है।'

बिल्डिंग से जुड़े किसी तरह के प्लान के बारे में कुछ बताने से इनकार करते हुए शेट्टी ने कहा वह इस घर का नाम आशीर्वाद ही रखेंगे और उम्मीद है कि इस घर में प्रवेश करने में उन्हें लगभग 18 महीने लग जाएंगे। 

इस घर का नाम पहले आशीर्वाद नहीं था, इसका नाम 'डिंपल' था और डिंपल कपाड़िया से शादी करने से पहले राजेश खन्ना ने यह बंगला अपने दोस्त ऐक्टर राजेन्द्र कुमार से खरीदा था, जिसका नाम उन्होंने बदलकर आशीर्वाद रख दिया। यह घर खरीदने के बाद राजेश खन्ना ने लगातार 15 हिट फिल्में दी और आज भी यह रेकॉर्ड किसी ने नहीं तोड़ पाया है। 

शेट्टी पिछले दिनों मंगलोर यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित एक इवेंट में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को मुंबई पहुंचे थे। उन्हें इस यूनिवर्सिटी ने डी. लिट की उपाधि से सम्मानित किया है। उन्होंने कहा, 'मुझे यह सम्मान मिला, लेकिन मैं उतना पढ़ा-लिखा नहीं। बता दें कि उन्होंने सिर्फ एक कॉमर्स की डिग्री लेकर अपना 4,500 करोड़ का यह बिज़नस खड़ा किया है। इस उद्योगपति ने 25 साल की उम्र से ही मुंबई में अपने सफर की शुरुआत की थी।

Rajesh khanna bungalow demolish news | Bollywood news | ashirwad bunglow mumbai

Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.