FTII: बीजेपी नेता के विरोध में बना स्टूडेंट्स का एफबी पेज ब्लॉक

फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष पद पर बीजेपी नेता गजेंद्र चौहान की नियुक्ति का विरोध कर रहे छात्रों ने आरोप लगाया है कि उनका फेसबुक पेज 'विजडम ट्री' ब्लॉक कर दिया गया है. विरोध में बैठे छात्र इस पेज के जरिए अपने मुहिम के लिए समर्थन मांग रहे थे.

गजेंद्र चौहान की नियुक्ति के खिलाफ अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे छात्रों का समर्थन करने स्थानीय विधायक नितेश राणे भी संस्थान पहुंचे. छात्र पिछले पांच दिनों से हड़ताल कर रहे हैं. राणे ने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा, 'ऐसे बड़े पदों पर अपने लोगों को नियुक्ति कर बीजेपी वाले गंदी राजनीति कर रहे हैं.' उन्होंने छात्रों के फेसबुक पेज को ब्लॉक करने को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला बताया. राणे ने कहा, 'अगर सरकार छात्रों की बात नहीं सुनेगी तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे.'

नौ जून को हुई थी नियुक्ति
दरअसल, गजेन्द्र चौहान बीजेपी नेता हैं. नौ जून को उनकी नियुक्ति सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने की थी. इस पूरे विवाद पर चौहान कह रहे हैं कि उन्होंने राजनीति में चंद साल बिताए हैं, जबकि फिल्मों में वो सालों से काम कर रहे हैं. गजेंद्र को एफटीआईआई गवर्निंग काउंसिल का अध्‍यक्ष बनाए जाने की खबर आने के बाद ही पुणे स्थित इंस्‍टीट्यूट का कैंपस 'धर्मराज युधिष्ठिर नहीं चाहिए', 'राजनीति एफटीआईआई साथ-साथ नहीं चलेगी' जैसे नारों से गूंज उठा था.

FTII students fb page block news , Film and Television Institute of India

Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.