Oppo ने अपने स्मार्टफोन Neo 5 लांच किया

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Oppo ने अपने स्मार्टफोन Neo 5 को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यूजर्स इस स्मार्टफोन को 9,990 रुपए की कीमत में खरीद सकेंगे। बता दें कि पिछले हफ्ते ही कंपनी ने Neo 5 और Neo 5 S को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था। बता दें कि कंपनी ने Neo 5 S को भारत में लॉन्च करने के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है।

Oppo का यह नया स्मार्टफोन डुअल सिम (माइक्रो+ नैनो सिम) सपोर्ट करता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो Neo 5 में एंड्रॉइड का 4.4 किटकैट ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। जहां एक तरफ स्मार्टफोन कंपनियां अपने लो बजट स्मार्टफोन्स को भी एंड्रॉइड लॉलीपॉप के साथ मार्केट में लॉन्च कर रही हैं वहीं Oppo के इस नए स्मार्टफोन में दिए गए ऑपरेटिंग सिस्टम से यूजर्स को निराशा हो सकती है।

कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन में 4.5 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है। यह 480*854 पिक्सल का रेजोल्यूशन क्वालिटी देती है। इस फोन का डिस्प्ले 219ppi पिक्सल डेंसिटी देता है। स्क्रीन को स्क्रैच या किसी प्रकार के डैमेज से बचाने के लिए इसे ड्रैगन टेल का प्रोटेक्शन दिया गया है।

पावर की बात की तो इसमें 1.3 GHz का क्वाड कोर Cortex-A7 (MediaTek MT6582) प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इसमें 1 GB रैम दी गई है। Neo 5 के स्टोरेज कैपेसिटी की बात करें तो इसमें 8GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसमें माइक्रो एसडी स्लॉट भी दिया गया है जिसकी मदद से मेमोरी को 32 GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Neo 5 में कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है। यह सोनी IMX179 BSI सेंसर सपोर्ट करता है। दूसरी तरफ इसमें सेल्फी के लिए 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके साथ इसमें कई कैमरा फीचर्स दिए गए हैं जैसे कि थ्री फिंगर स्वाइप, स्क्रीन ऑफ जेस्चर और इमेज एडिटिंग मोड।

कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने इस फोन में 3G, Wi-Fi 802.11 b/g/n, GPRS/ EDGE, GPS/ A-GPS, Micro-USB और ब्लूटूथ जैसे ऑप्शन्स दिए हैं। इसके अलावा यह फोन 2000 mAh पावर बैटरी के साथ आता है। हालांकि कंपनी की तरफ से बैटरी बैकअप के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Oppo neo 5 new smartphone , Oppo neo 5 micro nano+ sim smartphone

Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.