Anushka Sharma की फिल्म 'Fillauri' का सफल होना, Kangana Ranaut की सोच पर तमाचा

अनुष्का अपने अब तक के सफर में बॅालीवुड के तीनों खान के साथ काम कर चुकी हैं। रब ने बना दी जोड़ी से उन्होंने शाहरूख खान के साथ डेब्यू किया। पीके में उन्होंने आमिर खान के साथ रोमांस किया। वहीं सुल्तान में वह सलमान खान के साथ कदम मिलाती हुई नजर आयी। अनुष्का ने हमेशा से ही खान स्टार की एक्ट्रेस की फेहरिस्त से खुद को अलग रखते हुए हर फिल्म में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज करवाई है। इन सबसे अलग उठकर अनुष्का ने फिल्लौरी की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाई। वह इसमें कई हद तक कामयाब भी हुई हैं। वहीं कई बार खान एक्ट्रेस पुकारते हुए कंगना ने अनुष्का के साथ उन सभी एक्ट्रेस पर तंज कसा जो कि खान की फिल्मों की हीरोइन होती हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में कंगना ने कहा था कि खान के साथ काम करने वाली एक्ट्रेस की लंबी उम्र नहीं होती है।

गौरतलब है कि हाल ही में कंगना रनौत स्टारर रंगून इस साल रिलीज हुई। रिलीज होने के साथ यह इस साल की पहली असफल फिल्मों में शामिल हो गई। दूसरी तरफ फिल्लौरी में बिना किसी खान के बलबूते अनुष्का शर्मा अपनी लागत से अधिक कमाई करने में कामयाब हुई हैं।  दोनों ही बॅालीवुड की टॅाप एक्ट्रेस में से एक हैं। अनुष्का ने अपनी काबिलियत से यह साबित कर दिया है कि सिर्फ खान की एक्ट्रेस होना ही उनके करियर ग्राफ की सबसे बड़ी वजह नहीं है। 

बहरहाल आइए जानते हैं कि कैसे फिल्लौरी और रंगून के बॉक्स ऑफिस गणित और इन दोनों के करियर ग्राफ पर एक नजर.. फिल्लौरी की कमाई फिल्लौरी ने बॅाक्स आफिस पर पहले सप्ताह में तकरीबन 22.68 करोड़ की कमाई की। रंगून की कमाई कंगना रनौत की रंगून ने पहले वीक में 22 करोड़ की कमाई की। 40 करोड़ का बजट रंगून का पूरा बजट तकरीबन 40 करोड़ का रहा। शाहिद कपूर,सैफ अली खान जैसे बिग स्टार के बावजूद यह फिल्म असफल साबित हुई। 21 करोड़ का बजट फिल्लौरी का बजट तकरीबन 21 करोड़ के लगभग रहा। अनुष्का इससे आगे बढ़ने में कामयाब हुई है।  

अनुष्का की सबसे बड़ी यूएसपी यही रही है कि उन्हें कहानी के चयन का अंदाज हो गया ही। वह अपने लिए खान और कपूर की फिल्मों में भी कहानी का बड़ा हिस्सा होना बखूबी जानती हैं। उनकी पिछली तीन फिल्में ऐ दिल है मुश्किल, सुल्तान और दिल धड़कने दो ने उन्हें टॉप एक्टरों की फेहरिस्त में शामिल कर दिया है। क्वीन और तनु के कारण यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि क्वीन और तनु वेड्स मनु के अलावा कंगना की कोई भी फिल्म दर्शकों को याद नहीं रह जाती हैं।

रंगून से पहले उनकी कट्टी बट्टी भी बॅाक्स आॅफिस पर बुरी तरह असफल हुई थी। एक कदम आगे अनुष्का फिल्मों के साथ एक और मामले में कंगना से आगे हैं। अनुष्का ने बतौर निर्माता भी खुद को सफल साबित किया है। एन एच 10 और फिल्लौरी की सफलता इसकी गवाही देते हैं।  आगे भी धमाका अनुष्का रहनुमा में एक बार फिर शाहरूख के साथ धमाल मचाते हुए नजर आयेंगी। इम्तियाज अली की यह फिल्म उनके करियर को एक स्तर ऊपर लेकर जा सकती है। सिमरन और रानी लक्ष्मीबाई कंगना के पास दो फिल्में हैं। उनमें से एक हंसल मेहता की सिमरन हैं तो दूसरी रानी लक्ष्मी बाई है। 
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment