Parveen Babi : गुमनाम मौत मिली थी, Amitabh Bachchan पर लगाया था उनके मर्डर की कोशिश का आरोप

एक हसीना जो बोल्ड थी, बिंदास थी. वह दिलकश थी और कभी बॉलीवुड पर चलता था उसकी अदाओं का जादू, वो थी 'परवीन बाबी'। परवीन बाबी' का पूरा नाम परवीन वली मोहम्मद अली खान बाबी  था परवीन का जन्म 4 अप्रैल 1949 को गुजरात के जूनागढ़ में हुआ था. माता पिता की शादी के 14 साल बाद परवीन बाबी  का जन्म हुआ था और 10 साल की ही उम्र में उनके पिता का देहांत हो गया था. अपने फिल्मी करियर में परवीन ने कई मशहूर अभिनेताओं के साथ एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं 1972 में परवीन ने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की और 1973 की फिल्म 'चरित्रम' में पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर आईं. 

1974 में रिलीज हुई फिल्म 'मजबूर' बाबी  की पहली हिट फिल्म थी जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन नजर आए थे.अपने जमाने की मशहूर अदाकारा परवीन बॉबी  का आज जन्मदिन है. महेश भट्ट की फिल्म 'अर्थ' और 'वो लम्हे' उनके और परवीन बाबी  के रिश्तों पर आधारित फिल्म कही गई थी. 1970 से 1980 के बीच में परवीन ने 'दीवार', 'नमक हलाल', 'अमर अकबर एंथनी' और 'शान' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं.

परवीन बाबी  की कभी शादी तो नहीं हुई लेकिन हमेशा से उनका नाम डैनी, कबीर बेदी और महेश भट्ट के साथ जोड़ा जाता था. खबरों के मुताबिक परवीन बाबी के रिश्ते अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ करते थे और परवीन ने अमिताभ के ऊपर उनका मर्डर करने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया था.लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब बिखरे रिश्ते के दर्द के साथ उसे मिली गुमनाम मौत परवीन बॉबी के आवासीय सोसायटी सचिव तीन दिनों के लिए उसके दरवाजे के बाहर दूध और समाचारपत्रों को देखने के कारण पुलिस को सतर्क कर दिया गया था। जिसके बाद वह 22 जनवरी 2005 को अपने मुंबई के अपार्टमेंट में मृत पाने की सूचना पूरे भारत को पुलिस द्वारा मिली थी
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment