Samsung Galaxy S8 और S8+ लॉन्च जानिए कैसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन, 4GB रैम और 64GB की स्टोरेज

नई दिल्लीः सैमसंग ने पिछले हफ्ते ही गैलेक्सी S8 और S8+ को न्यूयॉर्क में लॉन्च किया था.जल्द ही ये डिवाइस भारत में उपलब्ध होंगे.कंपनी के प्री रजिस्ट्रेशन पेज पर कॉन्टेक्ट नंबर, इमेल आईडी और कई नाम सहित जानकारियां आपको देनी होंगी. इस डिवाइस की एवलेबिलिटी होने पर कस्टमर को कंपनी मेल और मैसेज के जरिए सूचित करेगी. खबरें हैं कि गैलेक्सी S8 और S8+ डिवाइस मई महीने में भारत में आ सकते हैं. अब भारत में इन डिवाइस के प्री-रजिस्ट्रेशन शुरु कर दिए गए हैं. हालांकि डिवाइस की अभी उपलब्धता और कीमत को लेकर अब कोई जानकारी नहीं दी गई है.

सैमसंग गेलेक्सी S8 में 5.8 और गैलेक्सी S8 प्लस में 6.2 इंच की डिस्प्ले है जिसकी रिजॉल्यूशन 1440×2960 पिक्सल है. इस स्मार्टफोन के चारो कोने एस्क्वार्य नहीं बल्कि कर्व्ड एज दिए गए हैं जो इसकी ग्रिप को और भी बेहतर बनाता है. डिवाइस में छोटी बॉडी में बड़ा डिस्प्ले दिया गया है जो इसे और भी खास बनाता है. सैमसंग ने अपने ट्रेडिशनल फिजिकल होम बटन से हटकर इस बार इनविजिबल होम बटन दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने डिवाइस के रियर पैनल पर कैमरे के नीचे भी फिंगर प्रिंट सेंसर दिया है.

गैलेक्सी S8 और S8 प्लस के प्रोसेसर के लिए कंपनी ने 10nm चिपसेट बनाई है जो बैटरी की खपत को कम करता है और डिवाइस को फास्ट बनाता है. ये दोनों ही डिवाइस जगह के मुताबिक Snapdragon 835 या सैमसंग के Exynos प्रोसेसर के साथ आएंगे. 4 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है जिसे बढ़ाया जा सकेगा.

सैमसंग डिवाइस अपने बेहतरीन कैमरों के लिए जाना जाता है. इस बाक कंपनी ने गैलेक्सी S8 और S8 प्लस में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है यही कैमरा कंपनी ने अपने गैलेक्सी S7 स्मार्टफोन में दिया था. वहीं फ्रंट फेसिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन में बॉयोमैट्रिक अनलाक सिस्टम दिया गया है. यूजर आईरिस और फेज डिटेक्शन के जरिए फोन अनलॉक कर सकता है इसके साथ ही पैटर्न और लॉक सिस्टम भी दिया गया है
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment