007 James Bond का किरदार निभाने वाले एक्टर Roger Moore का निधन

बॉन्ड सीरीज की फिल्मों में जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाने वाले एक्टर रॉजर मूर का कैंसर की बीमारी से निधन हो गया.अभिनेता रॉजर मूर का 89 साल की उम्र में निधन हो गया. वह सात बार जेम्स बॉन्ड के किरदार में नजर आए थे. बता दें कि उनके परिवार ने इसकी घोषणा करते हुए उनके ट्विटर हैंडल इस बात की जानकारी दी. वह अपनी फैमिली के साथ स्व‍िजरलैंड में रह रहे थे. रॉजर के रोल की उपलब्धि इसलिए भी बड़ी थी क्योंकि उन्होंने जेम्स बॉन्ड का किरदार शाँ कोनरी जैसे दमदार एक्टर से विरासत में लिया था और खुद को स्थापित किया था. 

रॉजर, बॉन्ड का किरदार निभाने वाले तीसरे एक्टर थे और 1973 से 1985 तक उन्होनें इस किरदार को निभाया. 'दि स्पाई हू लव्ड मी' और 'लिव एंड लेट डाई' जैसी सुपरहिट बॉन्ड फ़िल्मों में उन्होंने काम किया था. शॉ कोनरी जैसे दमदार एक्टर के बाद जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाने वाले एक्टर रॉजर को लोगों ने उन्हें बॉन्ड के रूप में काफी पसंद किया था. रॉजर ने जेम्स बॉन्ड के अलावा मशहूर जासूसी टीवी सीरीज़ 'दि सेंट' में भी काम किया था, जिसमें उनके किरदार साईमन टेंपलर को आज भी याद किया जाता है.

एक्टर रॉजर मूर कैंसर से पीड़ित थे और उनके साथ रह रहे उनके परिवार ने इसकी घोषणा की. उन्हें लोक कल्याण और समाज सेवा के लिए नाईटहुड की उपाधि दी गई थी और वो बेहद सम्मानित व्यक्ति थे. रॉजर मूर के परिवार ने ट्विटर पर इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए एक पत्र डाला.
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment