BOLLYWOOD की वो मदर्स जिन्हें दुनिया करती है सेल्यूट

मुंबई : Raveena Tandon, Karisma Kapoor, Neha Kakkar, Sushmita Sen, Disha Parmar, Suzanne Khan, Konkona Sen Sharma,
जैसे मशहूर कलाकारों ने मां को एक बच्चे की प्रेरणा, एक खास शख्सियत और अपनी दुनिया बताते हुए मातृ दिवस पर उन्हें सलाम किया है. Mother's Day इस साल रविवार को मनाया जाएगा. बॉलीवुड हस्तियों ने कुछ इस अंदाज में अपनी माताओं को याद किया है आज मदर्स डे है इस मौके पर हम आपको बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड का जाना पहचाना चेहरा हैं साथ ही वो सिंगल मदर भी हैं.ये हैं बॉलीवुड की ब्यूटीफुल सिंगल मॉम्स।

रविना टंडन ने भी बहुत कम उम्र में दो लड़कियों को गोद लिया था. ये बच्चे उनके किसी रिश्तेदार के थे जिनकी मौत के बाद रविना ने इन बच्चों की जिम्मेदारी उठा ली थी उन्होंने इन बच्चियों की पूरी देखभाल की और दोनों की शादी भी हो चुकी है. रवीना ने बच्चियों को साल 1995 में गोद लिया था उस समय रवीना की उम्र केवल 21 साल थी. रवीना की छोटी बेटी की शादी पिछले साल हुई है जबकि बड़ी बेटी की शादी उन्होंने साल 2011 में कर दी थी.रविना टंडन ने कहा कि चार बच्चों की मां होने के अनुभव ने मुझे खुद के बारे में और जिंदगी के बारे में बहुत कुछ सिखाया है. इसने मुझे मेरी ताकत और किसी भी चुनौतीपूर्ण परिस्थिति को संभालने की क्षमता से वाकिफ करवाया. इस ताकत ने मुझे मजबूत, प्यारे, आत्मनिर्भर और खुशहाल बच्चों की परवरिश करने में मदद की, जो अपने सपनों को पूरा करने में सक्षम हैं.

नेहा कक्कड़ : मेरी मां मेरी ताकत और चमकता सितारा हैं, जिन्होंने मुश्किल समय में हम सबका मार्गदर्शन किया है. सोनू, टोनी और मैं आज जो कुछ भी हूं, वह हम अपनी मां के प्यार, प्रेरणा और निरंतर विश्वास की बदौलत हैं.

दिशा परमार : अपने बच्चों के लिए मां का निस्वार्थ प्यार खूबसूरत और खास होता है. हमारे जीवन में मां की अहमियत को शब्दों से बयां नहीं किया जा सकता. एक मां हमारी दोस्त, फिलॉसफर और मार्गदर्शक होती है.

प्रिया गौर : मेरी मां उपहार लेने में यकीन नहीं रखती हैं, उनका मानना है कि उनके बच्चों को मेहनती होना चाहिए और उन्हें जीवन में कुछ हासिल करना चाहिए. उन्हें लगता है कि यह उनके लिए सबसे शानदार उपहार होगा.

सुष्मिता सेन18 साल की उम्र में पूरे ब्रह्मांड पर अपनी सुदंरता का परचम लहराने वाली इस अदाकारा ने जब 25 साल की उम्र में अपनी पहली बेटी को गोद लिया था तो बहुत बवाल मच गया था. लेकिन सुष्मिता ने हर विवाद का बड़ी समझदारी से सामना किया और आज वह सिंगल मदर्स की लिस्‍ट में सबसे ऊपर हैं. उन्‍होंने अपनी दूसरी बेटी को 2010 में गोद लिया है.

करिश्‍मा कपूर बॉलीवुड की टॉप अदाकाराओं में शुमार रह चुकी करिश्‍मा का अपने पति संजय कपूर से तलाक हो गया है. करिश्‍मा लंबे समय से अपने बच्‍चों को लेकर मुंबई रह रही थीं. वह फिर से अपने करियर में कमबैक कर चुकी हैं और कई ब्रांड का जाना-माना चेहरा बन चुकी हैं. पूजा बेदी बोल्‍ड और ब्‍यूटीफुल पूजा बेदी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. पूजा हर उस मां के लिए प्रेरणा हैं जो एक सिंगल मदर है. अपने पति से तलाक लेने के बाद पूजा ने अपनों बच्‍चों आलिया और ओमर की सारी जिम्‍मेदारी खुद उठा ली थी और आज वह अपने बच्‍चों के साथ बहुत खुश हैं.

कोंकणा सेन शर्मा बंगाल की इस बाला ने बॉलीवुड एक्‍टर रणबीर शौरी के साथ शादी की थी लेकिन इनकी शादी चल नहीं पाई और दोनों अलग हो गए. बिना किसी शोर-शराबे के कोंकणा अपने बेटे हारून के साथ सिंगल मदर होना एंजॉय कर रही हैं. पद्म लक्ष्‍मी इंडियन ऑरिजन की अमेरिकन मॉडल, एक्‍टर और होस्‍ट भी एक बोल्‍ड और ब्‍यूटीफुल सिंगल मदर हैं. वह मशहूर राइटर सलमान रूश्‍दी के साथ रिलेशनशिप में थी.

नीना गुप्ता नीना ने उस टाइम सिंगल मदर बनने का फैसला लिया था जिस समय लोग ऐसी बात के लिए कभी सोच भी नहीं सकते थे. अपने समय की इस मशहूर अदाकारा ने समाज से लड़कर और बदनामी को गले लगाकर भी अपनी बेटी को जन्म दिया. उनकी बेटी मसाबा गुप्ता आज एक जानी मानी फैशन डिजाइनर हैं. सुजैन खान बॉलीवुड की खान फैमिली से वास्‍ता रखने वाली सुजैन अपने पति Hrithik Roshan से तलाक ले चुकी हैं. वह अपना बिजनेस खुद हैंडल करती हैं और अपने दो बेटों के साथ रह रही हैं.

उर्वशी ढोलकिया टीवी की ग्लैमरस अदाकारा उर्वशी ढोलकिया भी सिंगल मदर हैं और एक समय उन्हें भी अपने बच्चों के लिए सोसाइटी से लड़ना पड़ा था. हनी ईरानी जावेद अख्तर की पहली पत्नी और स्क्रीन राइटर हनी ईरानी ने भी अख्तर साहब से अलग होने के बाद अपने दोनों बच्चों फरहान और जोया को अकेले ही बड़ा किया है
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment