दिग्गज कलाकारों की प्यारी सी फिल्म है Meri Pyaari Bindu

फिल्म में लीड कपल Ayushman Khurana और Parineeti Chopra हैं जिनकी पिछली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास बिजनेस नहीं कर पाई थीं. ये फिल्म डायरेक्शन से लेकर एक्टर्स तक सभी के लिए खास है. फिल्म कैसी बनी है और क्या है. फिल्म की कहानी में आपको नब्बे के दशक की फीलिंग के साथ-साथ हंसी मजाक और इमोशनल पल भी आते हैं. कई सारे मोमेंट्स हैं जो आपको बांधे रखते हैं जैसे बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड, मां-बाप और बच्चों का ट्रैक, कॉलेज और रूम मेट्स की कहानी आदि. फिल्म में Kishore Kumar, Rafi Sahab, Lata Mangeshkar, RD Burman के गानों को भी बेहतरीन तरीके से फिल्म का हिस्सा बनाया गया है. गानों को बड़े ही अच्छे ढंग से पिरोया गया है. हारेया, ये जवानी जैसे गाने स्क्रीन पर और भी अच्छे लगते हैं. वहीं बैकग्राउंड में म्यूज़िक के साथ-साथ हिंदी और बंगाली लिरिक्स को बखूबी सजाया गया है. डायरेक्टर के तौर पर अक्षय रॉय की यह पहली फिल्म है. 

परिणिती चोपड़ा और आयुष्मान खुराना ने बहुत अच्छी और नेचुरल एक्टिंग की है जो फोर्स्ड नहीं लगती है. वहीं बाकी सह कलाकारों की कास्टिंग भी बेहतरीन है. लोकेशंस, सिनेमेटोग्राफी, कैमेरा वर्क बहुत बढ़िया है. फिल्म की लिखावट और वन लाईनर्स बेहतरीन हैं. फिल्म में फ़्लैशबैक की कहानी और प्रेजेंट स्टोरी कई बार सीन्स को मिक्स कर देती है. इसे थोड़ा ईजी बनाया जा सकता है. 

फिल्म में कहानी कई जगहों पर ट्रैवल करती है जो शायद स्ट्रीमलाईन की जाती तो आसानी से सबको समझ आ सकती थी. प्यार, इगेजमेंट और शादी जैसे शब्दों को कई बार फिल्म में प्रयोग में लाया गया है जिसकी वजह से एक दर्शक के नाते यही सवाल ज़हन में आता है कि 'कर लो शादी और खत्म करो यार'. क्लाइमैक्स काफी खींचा-खींचा है जिसे क्रिस्प किया जा सकता था. फिल्म की लागत 22 करोड़ बताई जा रही है जिसमें प्रोडक्शन कॉंस्ट 15 करोड़ और प्रमोशन और प्रचार का खर्च 7 करोड़ है. फिल्म के डिजीटल और सैटेलाइट राइट्स पहले ही बिक चुके हैं. फिल्म को भारत में लगभग 750 स्क्रिंस और विदेश में 325 स्क्रीन्स में रिलीज की जाने वाली है.
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment