Nirbhaya Case में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोली Bollywood celebrities

मुंबई: निर्भया मामले के चार दोषियों को मिली मौत की सज़ा बरकरार रखी है. बॉलीवुड एक्ट्रेस Priyanka Chopra ने निर्भया मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ट्वीट करके अपनी संवेदना व्यक्त की है. इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही बताते हुए प्रियंका ने एक लेटर लिखा.सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की अभिनेता रिषी कपूर, वरूण धवन और रवीना टंडन समेत कई बॉलीवुड हस्तियों ने तारीफ की है. Rishi Kapoor ने ट्वीट किया, 'निर्भया' मामले में फैसला. न्याय की जीत. सभ्य समाज में इस तरह के मामले में रोजमर्रा की समस्या के लिहाज से मिसाल पेश करने के लिए ‘सार्वजनिक फांसी’ जरूरी थी.   

Varun Dhawan ने लिखा, ‘‘चारों अपराधियों को फांसी पर लटकाना ही काफी नहीं है बल्कि इस बात की भी सनद रहे कि भारत इस तरह के अपराध से कैसे निपटता है.’Raveena Tondon ने पीड़िता की मां के साथ अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘‘अब उनके आंसू और ना बहें. मां की बेटी की आत्मा को अंतत: शांति मिले. सभी बुरे लोग जान जाएं कि कीमत चुकानी पड़ती है.’ Simi Grewal और  Dia Mirza ने भी कहा कि न्याय हुआ है, वहीं फिल्मकार अनुभव सिन्हा ने कहा कि वह मौत की सजा के पक्षधर नहीं हैं लेकिन मानते हैं कि यह जघन्य मामला अपवाद है.

प्रियंका ने इस इमोशनल लेटर में लिखा, 'इस फैसले को आने में भले पांच साल का वक्त लगा हो लेकिन आखिर आज सत्य जीत ही गया. इस फैसले से सभी को सीख मिलेगी. मुझे अपने देश की कानून व्यवस्था पर फक्र महसूस हो रहा है. पिछले पांच सालों से पूरा देश इस फैसले की मांग कर रहा था. सभी बस यही चाहते थे कि उन 6 दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले.' 

आगे प्रियंका ने लिखा कि ये कोई मामूली लड़ाई नहीं थी. ये एक ऐसी क्रांति थी जिसने पूरे भारत को हिला दिया था. इस क्रांति में भारत का हर तबका चाहे वह वर्किंग वुमन, स्टूडेंट्स, हर कोई इसमें शामिल था. आज से 5 साल पहले शुरु हुई इस लड़ाई का फैसला आज हुआ है. यह एक ऐसी लड़ाई थी, जिससे हर इंसान ने अपने तरफ से लड़ा. निर्भया को हम लोग कभी भूल नहीं पाएंगे. यह लड़ाई किसी एक की नहीं थी बल्कि ये समाज के हर तपके की थी हर वो लड़की की थी. इमोशनल हो बोले 


Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment