SALMAN की BOLLYWOOD माँ रीमा लागू जी का निधन दोपहर 2 बजे होगा अंतिम संस्कार

बॉलीवुड अभिनेत्री रीमा लागू का निधन हो गया. गुरुवार 18 मई को यह दुखद समाचार मिला अभिनेत्री रीमा लागू के निधन। 58 साल की ‘युवा मां’ का दिल का दौरा पडने से निधन हो गया। आज दोपहर 2 बजे ओशिवरा में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.मुंबई में तड़के 3 बजकर 15 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. खराब स्वास्थ्य की वजह से उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सीरि‍यल 'श्र‍ीमान जी श्रीमती जी से उन्होंने लोकप्रियता हा‍सिल की. रीमा लागू कई हिट फिल्मों में बड़े सितारों की मां का रोल भी कर चुकी हैं. फिलहाल वो स्टार प्लस के सीरियल नामकरण में रोज़ दिखाई दे रही थीं। 

अचानक उनकी मौत की खबर से फिल्म जगत सकते में है।समाचार सुनने के बाद यादों के जेहन में एक निश्छल मुस्कराता चेहरा दौडने लगा। बोलती मुस्कराती आंखें और मोहक मुस्कान के साथ चेहरे पर नजर आने वाली मासूमियत कुछ ऐसा था रीमा लागू का आकर्षण जो बरबस अपनी ओर खींचता था। हिन्दी फिल्मों में निरूपाराय के बाद मां की भूमिका में सर्वाधिक चर्चित और प्रशंसित रही थी रीमा लागू। उनके निधन से हिन्दी सिनेमा में ‘मां’ की भूमिका का जो स्थान रिक्त हुआ है उसकी भरपाई होना बेहद मुश्किल नजर आता है। संभावना यह भी बनती है कि अब फिल्मों में ‘मां’ की भूमिका को लिखा जाना कम किया जा सकता है।

फिल्म 'मैंने प्यार किया', 'आशिकी', 'साजन', 'हम आपके हैं कौन', 'वास्तव', 'कुछ कुछ होता है' और 'हम साथ साथ हैं' जैसी कई फिल्मों में रीमा मां का किरदार निभा चुकी हैं, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया. टीवी पर सीरियल 'श्रीमान जी श्रीमती जी', 'तू तू मैं मैं' में सास-बहू की लड़ाई को लोगों ने खूब पसंद किया, जिसमें वह सास के किरदार में थीं. 

रीमा लागू को बॉलीवुड में 90 के दशक से शुरू हुई नए जमाने की मां के रूप में याद किया जाएगा. वह सलमान खान की मां के रोल में दिखी थीं. 'मैंने प्यार किया' में सलमान खान की मां के किरदार के साथ उनको भी एक पहचान मिली थी. इसके बाद मां-बेटे के बीच का एक अलग ही बॉन्ड दोनों ने 'हम साथ साथ हैं' में दिखाया. 

1970 के आखिरी और 1980 की शुरुआत में उन्होंने हिंदी और मराठी फिल्मों में काम शुरू किया. उन्होंने मराठी एक्टर विवेक लागू से शादी की. हालांकि कुछ साल बाद ही दोनों अलग हो गए. उनकी एक बेटी भी है.

राजश्री प्रोडक्शन्स की फेवरिट मां, रीमा लागू का 58 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रीमा लागू मैंने प्यार किया, हम साथ साथ हैं में सलमान खान की मां के रोल में सबकी चहेती बन गईं थीं वहीं हम आपके हैं कौन में उन्होंने माधुरी दीक्षित की मां का किरदार निभाया था। टीवी पर भी रीमा लागू तू तू मैं मैं के साथ सबकी फेवरिट सास बन गई थीं।
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment