SALMNAN KHAN : फेसियल डिस्ऑर्डर की वजह से मुझे प्रेरणा मिली है

सलमान खान को एक खतरनाक बीमारी है. मेडिकल की भाषा में इस बीमारी को Trigeminal Neuralgia कहते हैं. आम बोलचाल की भाषा में कहें तो- यह चेहरे से जुड़ी एक बीमारी है. झनझनाहट के चलते मरीज हमेशा दर्द में रहता है. सलमान खान लगातार हिट फिल्में दे रहे हैं. शूटिंग, टीवी शो में उनके डेडिकेशन के बारे में हर कोई जानता है. पर लंबे समय से वे एक बीमारी से परेशान हैं, जो अब उन्हें कुछ ज्यादा ही तकलीफ देने लगी है. हाल ही में दुबई में फिल्म 'Tubelight' के 'Songs Radio' के Release पर सलमान ने अपना दर्द बयां किया.

सलमान ने कहा , 'हां, मुझे फेसियल डिस्ऑर्डर है लेकिन इसकी वजह से मुझे प्रेरणा मिली है कि बहुत अधिक मेहनत करूं और पूरी तरह से एक्टिंग पर फोकस करूं. मुझे एहसास हुआ कि आप कितने भी दर्द में हो लेकिन इसे आप बहाना नहीं बना सकते कि आपको दर्द है, लिगामेंट में समस्या है या घुटनों में कुछ हो गया है.

सलमान ने साथ ही ये भी कहा, 'फैन्स जब फिल्म देखने जाते हैं तो उन्हें नहीं याद रहता है कि कौन-किस समस्या से जूझ रहा है.' इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि इस बीमारी में इतनी तकलीफ होती है कि लोग दर्द से परेशान होकर आत्महत्या भी कर लेते हैं.

ऐसा पहली बार नहीं है जब सलमान अपनी बीमारी के बारे में चर्चा करते नजर आए हैं. साल 2011 में भी एक्टर ने अपनी इस बीमारी के बारे में बात की थी. उन्होंने बताया था कि उनकी आवाज में फ्लेक्स और कर्कशता थी, उसकी वजह ये बीमारी थी, ऐसा नहीं था कि मैं नशे में धुत्त था. मैं रमजान के दौरान शराब नहीं पीता हूं.

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' का गाना द रेडियो सॉन्ग रिलीज हो गया है. 'रेडियो' सॉन्ग का म्यूजिक प्रीतम में दिया है और इसे अमिताभ भट्टाचार्या ने लिखा है. इस गाने को आवाज कमाल खान और अमित मिश्रा ने दी है. गाने काफी मजेदार है जिसे सुनकर आपके पैर अपने आप थि‍रकने को मजबूर हो जाएंगे और आप भी गा उठेंगे 'सजन रेडियो'.

गौरतलब है कि ईद के मौके पर 23 जून को रिलीज होने वाली 'ट्यूबलाइट' को कबीर खान ने डायरेक्ट किया है. यह कबीर के साथ सलमान की तीसरी फिल्म है. इससे पहले जोड़ी ने 'एक था टाइगर' (2012) और 'बजरंगी भाईजान' (2015) जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment