Sarkar-3 एकक्षत्र साम्राज्य की कहानी है

Ram Gopal Varma  ने सरकार फिल्म सीरीज की तीसरी फिल्म 'सरकार 3' बनाई है, जिसमें कई नए किरदारों की एंट्री हुई है और प्लॉट भी थोड़ा अलग रखा गया है. कैसी बनी है यह फिल्म... आइए इसकी समीक्षा करते हैं. कहानी सरकार (Amitabh Bachchan) और उसके एकक्षत्र साम्राज्य की तरफ आकर्षित करती है, फिल्म की कहानी काफी प्रेडिक्टेबल सी है, जिस पर और भी ज्यादा काम किया जा सकता था. वहीं बहुत सारे सीन्स काफी ड्रैग किए हुए लगते हैं, जिन्हें छोटा करके फिल्म को और क्रिस्प बनाया जा सकता था. फिल्म का स्क्रीनप्ले बेहद कमजोर है, जिसकी वजह से कोई भी किरदार सम्पूर्ण नहीं हो पाया है, और कुछ ना कुछ कमी हरेक सीन में है. सीन्स और बेहतर हो सकते थे.फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर काफी लाउड है, जिसकी वजह से एक वक्त के बाद काफी शोरशराबा जैसा लगने लगता है.

फिल्म के किरदार एक दूसरे को कॉम्पलिमेंट करते हुए नजर नहीं आते हैं, जिसकी वजह से जबरदस्त संवाद भी काफी फीके-फीके से जान पड़ते हैं. एक बार फिर से रामगोपाल वर्मा अपने अलग-अलग एंगेल्स से शॉट लेते हुए नजर आए हैं और कैमरा कहीं भी और कभी भी दिखाई पड़ता है, जो कि काफी डिस्टर्बिंग है. फिल्म में एक वक्त के बाद ऐसा पल भी आता है, जब आप गंभीर सीन पर भी हंसने लगते हो और खुद से सवाल पूछते हैं कि आखिरकार हो क्या रहा है? सीक्वेंस का कनेक्शन काफी अधूरा है.

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने उम्र के हिसाब से सरकार के किरदार में हुए परिवर्तन को स्क्रीन पर बखूबी दर्शाया है, और अपनी आवाज में भी एक बदलाव किया है, जो काफी सराहनीय है. समय के साथ-साथ सरकार का पोता यानी चीकू भी बड़ा हुआ है जिसे अमित साद ने अच्छा निभाया है. वहीं जैकी श्रॉफ, रोनित रॉय, रोहिणी हथनगाडी और यामी गौतम का काम भी सहज है. मनोज बाजपेयी ने भी अपनी पात्र को उम्दा ढंग से निभाया है. बाकी सभी कलाकारों का काम बढ़िया है. तो अगर आप इन एक्टर्स के दीवाने हैं, तो एक बार जरूर देख सकते हैं. अन्यथा टीवी पर आने तक का इंतजार कर सकते हैं.

सभी एक्टर्स की फीस और प्रोडक्शन के बाद पोस्ट प्रोडक्शन और प्रोमोशन को मिलाकर फिल्म का बजट लगभग 30 -40 करोड़ बताया जा रहा है. खबरों की मानें तो डिजिटल राइट्स, म्यूजिक और सैटेलाईट को मिलाकर फिल्म को मुनाफे में ही देखा जा रहा है. वैसे बाहुबली 2 पहले से ही बहुत सारे स्क्रीन्स में चल रही है, जिसकी वजह से खबरें हैं कि इस फिल्म को लगभग 1500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाना है. और अनुमान है कि यह फिल्म वीकेंड में लगभग 15 करोड़ का बिजनेस कर सकती है और ज्यादातर सिंगल स्क्रीन्स में देखी जाएगी.

Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment