Shahrukh Khan : मुझे मेरे देश में रोमांस का बादशाह कहा जाता है

शाहरुख खान ने हाल ही में Ted Talks की शूटिंग की है. उस 'टेड टॉक' में शाहरुख़ ने अपने चिर-परिचित अंदाज़ में लोगों को हंसाते हुए कुछ बहुत गहरी बातें कहीं. इसमें शाहरुख ने अपने फिल्मी करियर और परिवार के बारे में भी बात की उन्होंने कई बातों पर मजाक किया और कुछ बातों को सीरियस नोट पर कहा जिसमें Abram को लेकर एक अफवाह शामिल है. इस बारे में बात करते हुए शाहरुख काफी गंभीर हो गए और उन्होंने माना कि इससे उनके परिवार को खासी चोट पहुंची थी.शाहरुख़ ने कहा कि सोशल मीडिया और इन्टरनेट के इस दौर में हम वह इंसान बने नहीं रह सकते जो हम हैं. ट्रोल करने वालों की तादाद बढ़ गई है. जब उन्होंने और उनकी पत्नी गौरी ने तीसरा बच्चा अबराम प्लान किया, लोगों ने कहा कि वह उनके बड़े बेटे आर्यन का बेटा है. इस बात ने उनके परिवार को काफ़ी विचलित कर दिया था.शाहरुख़ ख़ान 28 अप्रैल को 'टेड टॉक' के लिए कनाडा की राजधानी वैनकूवर गए थे. उन्होंने आने वाली पीढ़ी से कहा कि एक दूसरे को ट्रोल करने से बेहतर है कि हम लोगों के अंतरों को एक्सेप्ट करना सीखें. 

जब अबराम हुआ था तब अफवाह थी कि ये Aryan का लवचाइल्ड है. शाहरुख ने वो दिन याद करते हुए बताया कि उस समय मेरा बेटा मेरा बेटा 15 साल का था और उसे इसे बहुत झटका लगा था. उसे समझाने में हमें बहुत वक्त लगा लेकिन अच्छा ये रहा कि धीरे धीरे उसने मीडिया को हैंडल करना सीख लिया. आर्यन अब 19 साल का हो गया है और आज भी कई बार इस बात पर हैरानी जताता है कि अभी वह यूरोपियन लाइसेंस लेने की उम्र का भी नहीं हुआ है तो उसके बारे में ये बातें क्यों कही गई!

शाहरूख खान की बात से ये तो साफ हो गया था कि वो हर बात पढ़ते हैं. वहीं शो की शुरुआत में उन्होंने लोगों को हाथ जोड़कर अपनी पहचान इस तरह बताई - मैं 52 साल का एक फिल्म एक्टर हूं और अभी तक बोटोक्स यूज नहीं करता हूं. मैं सपने बेचता हूं और मेरे देश में मुझे मेरे किरदारों की वजह से रोमांस का बादशाह कहा जाता है.

शाहरुख खान ने शो के दौरान कहा कि उन्होंने पेरेंट्स को बहुत कम उम्र में खो दिया था. इस वजह से वह उतने जिम्मेदार नहीं बन सके. वहीं रा.वन की असफलता पर भी दिल से बोले. उन्होंने कहा कि सुपरहीरो का कॉस्ट्यूम सिर्फ पावर ही नहीं देता. बल्क‍ि कभी-कभी इससे दर्द भी महसूस होता है.

खबरों के मुताबिक, शाहरुख खान इस बात पर भी बोले कि उन पर गे होने के सवाल उठाए जाते हैं. ऐसी बातों को करने वालों को मैं बताना चाहता हूं कि मैं बाय-सेक्सुअल नहीं Try-सेक्सुअल हूं. और मैं सब कुछ आजमाना चाहता हूं. मैंने 40 साल की उम्र से ट्वीट करना शुरू किया. इसी के साथ शाहरुख को इस बात पर भी खू‍ब तालियां मिलीं कि वहां मौजूद लोगों में से अधिकांश ने उनकी फिल्में नहीं देखी होंगी और वो नहीं जानते कि उन्होंने अब तक क्या मिस किया है.

Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment