SUSHANT SINGH RAJPUT : ट्रोल गंभीरता से लूं इतना पागल मैं नहीं हो सकता।

एक खास बातचीत में सुशांत सिंह राजपूत ने सोशल मीडिया पर होने वाली ट्रोलिंग पर अपनी भड़ास निकाली।सुशांत सिंह राजपूत की आने वाली फिल्म Rabta को लेकर सुशांत ने सोशल मीडिया के बारे में अपनी राय रखी। चूंकि आज ही Sonu Nigam ने ट्विटर को अलविदा कहने का एेलान किया है। ट्विटर को लेकर बॉलीवुड सेलेब्स चर्चा में हैं। अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के चलते ट्विटर से हटाए गए Abhijit Bhattacharya के समर्थन में उतरे सिंगर सोनू निगम ने एक साथ 25 ट्वीट कर अपनी भड़ास निकालते हुए ट्विटर से हट जाने का ऐलान कर दिया है। इस पर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत भी समर्थन करते नज़र आए।

सुशांत ने कहा कि, ''मेरी बातों को आप ध्यान से सुनिए कि कुछ महीनों में कुछ लोगों को छोड़कर कोई भी सोशल मीडिया को संजीदगी से नहीं लेगा। खासकर उन बातों को जिनकी ट्रोलिंग होती है। इस तरह की इंजीनियर ट्रोलिंग की शुरुआत रशिया में हुई और फिर यह अमेरिका में। अब भारत में यह हो रहा है। ट्रोलिंग करने के लिए लोगों को रुपए मिलते हैं।

दूसरा आपने लोगों को एक ऐसा माध्यम दे दिया है, जो लोगों को उनकी बात रखने का अवसर देता है। हॉवर्ड में एक टेस्ट भी किया गया, जिसमें एेसा रखा गया कि सुनने वालों को 10 रूपये मिलेंगे और बोलने वालों को 5 रूपये। आप यकीन नहीं मानेंगे सुनने वालो से ज्यादा बोलने वाले थे जबकि उन्हें पैसे कम मिल रहे थे। इसका कारण यह है कि सभी चाहते है कि उनकी बात सुनी जाए। इसी तरह आपने लोगों को बोलने के लिए एक मंच दे दिया है। इसके अलावा जब आपके बारे में अच्छा बोला जाता है आप सुनते नहीं है लेकिन जैसे ही आपके बारे में बुरा बोला जाता है आप सुनने लगते हैं। इसी के चलते उन लोगों की ओर ध्यान जाता है। एक तो यह इंजीनियर ट्रोल उस पर यह ध्यानाकर्षण ट्रोल उसे मैं गंभीरता से लूं। इतना पागल मैं नहीं हो सकता।''

Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment