brain master classes: 60 साल से टीचर ने की छात्रा से छेड़छाड़

ब्रेन मास्टर्स क्लासेस के (MD) डॉ. पंकज गुप्ता
इंदौर। गीता भवन इलाके में संचालित शहर की जानी मानी कोचिंग संस्थान में एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना हुई है। छात्रा का आरोप है कि ये छेड़छाड़ किसी बाहर व्यक्ति या स्टूडेंट ने नहीं बल्कि संस्थान के ही एक अधेड़ शिक्षक ने की है। घटना के बारे में छात्रा के भाई को जानकारी लगी तो वह अपने साथियों के साथ शिक्षक को समझाने पहुंचा लेकिन वहां दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई।

घटना विशेष हॉस्पिटल के ठीक सामने संचालित ब्रेन मास्टर कोचिंग संस्थान की है। मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे कोचिंग संस्थान की एक छात्रा ने भाई को फोन कर जानकारी दी कि संस्थान में पढ़ाने वाले एक 60 वर्षीय शिक्षक ने उसके साथ छेड़छाड़ की ओर बालों व मेरे फिगर को लेकर कमेंट्स किए।

इस पर भाई अपने कुछ साथियों के साथ पहुंचा और कोचिंग संस्थान में जाकर शिक्षक को बुलाने को कहा। इस पर कोचिंग स्टाफ ने शिक्षक को बुलाने के बजाए भाई से बदसलूकी की और भाई व उसके साथ आए साथियों के साथ मारपीट कर दी। विवाद बढ़ा तो छात्रा के भाई ने घटना की जानकारी एबीवीपी संगठन के छात्र नेताओं को दी। छात्र नेता भारी संख्या में ब्रेन मास्टर कोचिंग क्लास पहुंचे और छेड़छाड़ करने वाले शिक्षक को सामने लाने के लिए हंगामा कर दिया।

हंगामे की सूचना मिलते ही संयोगितागंज पुलिस मौके पर पहुंची और एबीवीपी कार्यकर्ताओं को लाठियां भांजकर फटकारा। घटना से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। पुलिस जवान ने सड़कों पर दौड़ा-दौड़ाकर छात्रों को तितर बितर किया। इससे इलाके में कुछ देर के लिए जाम लग गया।

सर बोले तुम्हारी जुल्फें अच्छी और फिगर टाइट है
पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि वह कक्षा 11वीं में पढ़ती है और कई महीने से ब्रेन मास्टर क्‍लास में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए आ रही है। कुछ समय से टीचर मौका पाते ही छात्रा को अश्लील कमेंट करने के साथ ही छेड़छाड़ भी करता था। मंगलवार को क्लास के शिक्षक 60 वर्षीय जी एस अत्रे ने उसे पास बुलाया और कहा की तुम्हारी जुल्फें अच्छी और फिगर टाइट है। इस पर उसने विरोध किया तो शिक्षक ने उसे फटकार दिया। लड़की के भाई का आरोप है कि जब शिक्षक अत्रे से इस संबंध में बात करनी चाही तो स्टॉफ के लोगों ने हमारे साथ मारपीट कर दी।

छेड़छाड़ हुई है तो मैं जांच कराऊंगा, सख्त एक्शन लूंगा
मेरे संस्थान में जो भी घटना हुई है। मैं उसकी निष्पक्ष जांच कराऊंगा। यदि शिक्षक ने छेड़छाड़ की है तो हम सख्त एक्शन लेंगे। फिलहाल पूरा मामला मेरी जानकारी में नहीं है। मैं घटना की जांच करवाने के बाद ही कुछ कह सकूंगा।

पराग गुप्ता
एकेडमिक डायरेक्टर
ब्रेन मास्टर कोचिंग संस्थान

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top