ये हैं कांतिशाह: डुप्लिकेट और अश्लील फिल्मों के परमानेंट डायरेक्टर

मुंबई। भारत में सी-ग्रेड हॉरर और एडल्ट मूवी का भी एक बड़ा बाजार है। प्यासा हैवान', 'शोला बाई', 'शेरनी', 'बेडरूम' और 'डाकू रामकली' जैसी सस्ती फिल्में भी यहां अच्छा कारोबार कर लेतीं हैं। इनका दर्शक वर्ग भी अलग ही है और वो भी नियमित बना हुआ है।

कांति शाह पर आरोप लगते रहे हैं कि वह सस्ता प्रचार पाने के लिए अपनी फिल्मों में अक्सर अश्लीलता का सहारा लेते हैं। बीते साल ही उन्होंने आमिर खान की फिल्म 'पीके' की तर्ज पर एक फिल्म 'ओके' बनाई। चूंकि, 'पीके' के पहले पोस्टर में आमिर न्यूड दिखे थे, इसलिए इसी तर्ज पर 'ओके' के पोस्टर में भी अभिनेत्री पूनम राय ने वैसी ही तस्वीर खिंचवाई। कांति शाह की बनाई कुछ फिल्मों के नाम से ही उनके कंटेंट का पता चलता है़। उनकी फिल्मों के नाम कुछ ऐसे हैं-'अंगूर', 'गरम', 'प्यासा हैवान', 'प्यासी भूतनी', 'शोला बाई', 'शेरनी', 'बेडरूम', 'डाकू रामकली', 'शादी बसंती की-हनीमून गब्बर का', 'रातों की रानी' आदि।

रेप को एंटरटेनमेंट के तौर पर दिखाते हैं शाह
कांति शाह की फिल्मों में बलात्कार के दृश्यों को काफी तव्वजो दी जाती है। उनकी एक फिल्‍म आई थी 'डुप्लीकेट शोले'। यह फिल्म 'शोले' की तर्ज पर बनाई गई थी। अंतर सिर्फ यह था कि यहां गब्बर बसंती के साथ बलात्कार करता है। आलोचक आरोप लगाते हैं कि शाह की फिल्मों में बलात्कार को अपराध की निगाह से नहीं, बहुत हद तक एंटरटेनमेंट के लिए दिखाया जाता है। कांति बॉलीवुड की मशहूर हिंदी फिल्मों की अश्लील पैरोडी बनाने के लिए जाने जाते हैं। मसलन, 'जानी दुश्मन' की जगह 'डुप्लीकेट जानी दुश्मन', 'पीके' की 'ओके' और 'शोले' की 'डुप्लीकेट शोले'।

ऐसी ही फिल्में बनाने के शौकीन हैं कांति शाह
एक लोकप्रिय वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कांति शाह ने इस बात को माना था कि वे अक्सर हॉलीवुड और दक्षिण भारत में बनने वाली कामुक और उत्तेजक फिल्मों को देखते हैं। शाह के मुताबिक, फिल्म की कहानी और उनके प्रदर्शित करने का तरीका उन्हें बहुत अच्छा लगता है। शाह का दावा है कि दुनिया के हर व्यक्ति ने अपनी जिंदगी में कभी न कभी पोर्न मूवी जरूर देखी होगी।

हर फिल्म में पत्नी सपना निभाती हैं लीड किरदार
कांति शाह अभिनेताओं की अपेक्षा नई अभिनेत्रियों को अपनी फिल्मों में ब्रेक देते हैं। वे खुद इस बात को स्वीकार करते हैं। शाह का कहना है, वह 'गे' नहीं हैं और यह प्राकृतिक देन है कि महिलाओं के प्रति आकर्षित होते हैं। कांति शाह की अधिकतर फिल्मों में उनकी पत्नी सपना तनवीर ही अभिनेत्री का किरदार निभाती हैं। क्या उन्हें अपनी पत्नी को आपत्तिजनक दृश्यों में देखने पर असहज महसूस नहीं होता? इस सवाल पर कांति शाह का कहना है कि उऩके लिए यह कोई शर्म की बात नहीं है। वह कहते हैं, "एक्टिंग करना मेरी पत्नी का शौक है। अगर मैं उसे अपनी फिल्मों में नहीं लूंगा, तो वह किसी अन्य फिल्म निर्माता के साथ काम करेंगी। इससे अच्छा है कि मैं ही उन्हें अपनी फिल्मों में रोल दूं।"

धर्मेंद्र और मिथुन के साथ भी काम किया
कांति शाह ने 90 के दशक में मिथुन चक्रवर्ती के साथ फिल्‍म 'गुंडा' में काम किया था, जबकि उनकी फिल्‍म 'लोहा' में धर्मेंद्र ने मुख्य भूमिका निभाई थी। शाह के मुताबिक, उन्होंने धर्मेंद्र के साथ 10-15 फिल्में बनाई हैं, जबकि मिथुन के साथ 10 फिल्में की हैं।

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top