बस बना डाला indore city app

इंदौर। कोई प्रॉब्लम है और पुलिस को इन्फॉर्म करना है, बेटी बीमार है और ये पता नहीं कि घर से सबसे पास में कौन-सा हॉस्पिटल है, अगर आपको भी ऐसे ही रोजमर्रा के जरूरी सवालों के जवाब चाहिए, तो इंदौर के यूथ ने आपके लिए एक एप डेवलप किया है। इसमें इंदौर की हर तरह की डीटेल्स होंगी।

नाम है 'इंदौर सिटी एप'। शहरवासियों और बाहर से यहां आकर रहने वाले लोगों को अब तक किसी एक प्लेटफॉर्म पर शहर की महत्वपूर्ण जानकारियां नहीं मिलती थीं। ऐसे में कई बार लोगों को सही रेस्टोरेंट, हॉस्पिटल, कॉलेज या शहर के प्रमुख स्थानों का पता लगाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता था। मगर अब ऐसा नहीं होगा। शहर के युवाओं के एक ग्रुप ने 'सिटी एप' बनाया है। इस पर ये ये सारी जानकारियां उपलब्ध हैं।

20 दिन में 11 सौ लोगों ने किया डाउनलोड
इंदौर सिटी एप बनाने वालों में हिमांशु वर्मा, पवन चौधरी, वैभव सोलंकी, अदिति चौरसिया, मयंक प्रताप सिंह शामिल हैं। इन्होंने करीब 20 दिन पहले यह एप बनाया और अब तक करीब 1100 लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं। ग्रुप के सदस्य मयंक बताते हैं 'इंदौर सिटी एप पर कोई भी व्यक्ति बहुत आसान तरीके से शहर से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकता है। एप पर प्रमुख स्कूल, कॉलेजों की डीटेल्स, पते के साथ उपलब्ध है। साथ ही प्रमुख प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग क्लासेस की जानकारी भी है।'

हॉस्पिटल और थानों की लोकेशन, जानकारी भी
पब्लिक की मदद के लिए इस एप पर शहर के अलग-अलग इलाकों में मौजूद हॉस्पिटल व सभी पुलिस थानों की जानकारी लोकेशन के साथ दी गई है। इनके फोन नंबर भी उपलब्ध करवाएं गए हैं। इसके अलावा युवाओं के लिए 'जॉब सर्च' ऑप्शन में प्रायवेट संस्थान व एजेंसियों की वैकेंसी दी जा रही हैं। सिटी बस, ऑटो रिक्शा, बस स्टैंड की डीटेल्स भी हैं। वैभव बताते हैं जल्द ही हेल्थ टिप्स, बीमारी से बचाव की जानकारी भी देंगे। खाने-पीने के शौकीनों के लिए सराफा, 56 दुकान के साथ अलग-अलग इलाकों में मिलने वाले फूड आयटम व दुकानों की जानकारी भी दी गई है।

इंदौरी टच के लिए पोहे, जलेबी
एप को इंदौरी टच देने के लिए इस पर पोहे-जलेबी व शहर की खास चीजों के लोगो भी तैयार किए गए हैं। इसे रुचिकर बनाने के लिए खास स्लोगन भी दिए गए हैं। बाहरी लोगों को यहां की खास चीजों के बारे में भी रोचक ढंग से बताया जा रहा है।

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top