Audi TT स्पोर्ट्स कार, BMW-Z 4 को टक्कर देगी

ऑडी इंडिया ने अपनी पॉपुलर स्पोर्ट्स कार ऑडी टीटी (Audi TT) के थर्ड जनरेशन ऑडी टीटी-2015 को देश में लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत 60.34 लाख रुपए रखी गई है।

कंपनी ने इस पेट्रोल मॉडल को केवल 45TFSI वेरिएंट में ही उतारा है। ऑडी की इस टू-डोर स्टाइलिश कार को पिछले साल जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया था, जबकि यूरोप और यूएस ऑटो मार्केट में यह कार पहले से ही उपलब्ध है। अभी इस कार को सीबीयू (कम्पलीट बिल्ड-अप यूनिट) के जरिए कार बाजार में उतारा जाएगा।

ऑडी टीटी का यह एक्सपेन्सिव मॉडल फॉक्सवेगन MQB कार के प्लेटफार्म पर बेस्ड है जो मर्सिडीज बेंज एसएलके, बीएमड्ब्ल्यू जेड 4 और पॉर्श बॉक्सटर जैसे ब्रांड को कड़ी टक्कर देगा। ऑडी स्पेस फ्रेम टेक्‍नोलॉजी पर बेस्ड यह कार अपने पिछले मॉडल की तुलना में करीब 50 किलो हल्की और 37एमएम ज्यादा व्हीलबेस के साथ है।

ऑडी टीटी ग्लॉसी लुक लिए हुए है जिसकी ऑवरऑल आउटसाइड डिजाइन और ज्यादातर फीचर्स बिलकुल पिछले मॉडल जैसे ही हैं। एक्सटीरियर में ट्रॉपेजोडियल फेमिली ग्रिल, ऑडी ए8 की तरह ही सिल्क मेट्रिक्स एलईडी लाइटिंग सिस्टम और नए टेल लेम्प्स दिए गए हैं।

वहीं फीचर्स पर नजर डाले तो केबिन हाईलाइट में 12.3 इंच का एनविडिया टेग्रा जीपीयू इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डिजिटल डिस्प्ले है, वहीं जेट टरबाइन ब्लैड से प्रेरित एसी वेन्ट्स केबिन को जल्दी ठण्डा करने में मदद करते हैं। म्यूजिक लवर्स को खुष करने के लिए बैंग और ओलुफसन कम्पनी के पावरफुल 12 स्पीकर्स और ड्राइवर कम्फर्ट के लिए मल्टीफंक्‍शन बॉटम फ्लेट स्टेरिंग व्हील सफर को आरामदायक बनाते हैं।

इस स्पोर्ट्स कार में 2.0 लीटर टर्बोचाजर्ड इंजन, 6-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ लगा है जो 230बीएचपी पावर और अधिकतम 370एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। यह ऑल व्हील ड्राइव पावरट्रेन 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड केवल 5.3 सेकेंड में तय करती है और 253 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंचने में सक्षम है।



buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top