सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज का जश्न अधूरा

नॉर्थ साउंड: जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए लेकिन उनकी इस उपलब्धि का जश्न अधूरा रह गया क्योंकि वेस्टइंडीज ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन आज इंग्लैंड को जीत से महरूम कर ड्रॉ पर रोक दिया।

जासन होल्डर ने नाबाद 103 रन बनाकर टीम को संकट से निकाला और जीत के लिये 438 रन के मुश्किल लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज ने सात विकेट पर 350 रन बनाये। होल्डर ने अपनी पारी में 149 गेंदों का सामना करके 15 चौके लगाये। एक समय पर वेस्टइंडीज के छह विकेट 189 रन पर गिर चुके थे लेकिन उन्होंने टीम को संकट से निकाला। उन्होंने दिनेश रामदीन के साथ सातवें विकेट के लिये 105 रन की साझेदारी की।

एंडरसन ने इस साझेदारी को तोड़कर रिकॉर्ड पूरा किया और आखिरी घंटे में टीम को एक बार फिर जीत की दहलीज पर पहुंचाने की कोशिश की लेकिन होल्डर ने उनकी उम्मीदें तोड़ दी। एंडरसन ने सुबह मलरेन सैमुअल्स को आउट करके इयान बाथम के 383 विकेट के इंग्लिश रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। उन्होंने रामदीन को पहली स्लिप में एलेस्टेयर कुक के हाथों लपकवाकर बाथम को पछाड़ा। यह उपलब्धि उन्होंने अपने 100वें टेस्ट में हासिल की।


Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top