अब facebook ने शुरू की वीडियो कॉलिंग facility

फेसबुक ने अपने मैसेंजर ऐप को अपडेट कर दिया है। सोशल नेटवर्किंग साइट ने अपने इस ऐप की मदद से यूजर्स को वीडियो कॉलिंग करने की सुविधा दे दी है। मैसेंजर ऐप में इस नए फीचर की मदद से यूजर दुनिया भर में वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे।

फेसबुक ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि अब आप एक टैप में ही वीडियो कॉल कर सकते हैं। अगर आप किसी को मैसेज कर रहे हैं और तभी आपको लगे कि अपकी बातचीत के लिए सिर्फ शब्द काफी नहीं है तो आप तुरंत ही उस व्यक्ति को वीडियो कॉल कर सकते हैं। इसके लिए आपको स्क्रीन की टॉप राइट साइड में दिए गए आइकॉन पर टैप करना है।

बता दें कि फेसबुक मैसेंजर ऐप पर वॉइस कॉल करने की सुविधा पहले से दी गई है। अब वीडियो कॉलिंग फीचर इस ऐप के रियल-टाइम कम्युनिकेशन को बढ़ाएगा। गौरतलब है कि, वीडियो कॉलिंग की सुविधा माइक्रोसॉफ्ट स्काइप, गूगल हैंगआउट और एप्पल के फेसटाइम पर मिलती है।

फेसबुक ने पिछले साल फेसबुक एप्लिकेशन से मैसेंजर को अलग कर फेसबुक मैसेंजर ऐप बनाया जिसके 60 करोड़ यूजर्स हैं। फेसबुक ने अपने स्टेटमेंट में आगे कहा कि इस ऐप को अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और फ्रांस से लेकर 18 देशों में लॉन्च किया गया है। कंपनी के मुताबिक, इसे जल्द ही भारत के साथ ही कई अन्य देशों में अपडेट कर दिया जाएगा।


Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top