बिना ID के email कैसे भेजे

NoMyID टेक्नोलॉजी ने एक खास मोबाइल एप्लिकेशन बनाया है। ये दुनिया का पहला ऐसा ऐप है जिसमें यूजर्स को ईमेल करने के लिए ईमेल आईडी जानने की जरूरत नहीं। किसी के मोबाइल नंबर पर सीधे ईमेल भेजा जा सकता है। इस ऐप में एक पावरफुल ईमेल क्लाइंट है। इसे iOS और एंड्रॉइड यूजर्स द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है। कंपनी के अनुसार ये जल्द ही विंडोज प्लेटफॉर्म में लॉन्च होगा।

कैसे करता है काम-
इस ऐप में एक ईमेल क्लाइंट है जिसकी मदद से मैसेज, फोटो, वीडियो किसी भी कॉन्टैक्ट को भेजे जा सकते हैं। इसके अलावा, लाइव चैट और पुश नोटिफिकेशन का भी काम होगा।

* सबसे पहले iOS या एंड्रॉइड स्टोर से इसे डाउनलोड करना होगा।

* डाउनलोड करने के बाद बारी आएगी अपना मोबाइल नंबर कॉन्फिगर करने की। मोबाइल नंबर कॉन्फिगर करते ही ईमेल क्लाइंट के जरिए किसी मोबाइल नंबर पर मेल करने की सुविधा एक्टिवेट हो जाएगी।

* ऐप में "To" फील्ड में उस कॉन्टैक्ट का नाम देना होगा जिसे ईमेल करना है। ऐसा करते ही नंबर अपने आप ईमेल में बदल जाएगा। जिन यूजर्स का आईडी नहीं है उन्हें SMS के जरिए एक यूजर आईडी और पासवर्ड और लिंक दिया जाएगा जिसके जरिए यूजर्स अपना ईमेल चेक कर सकते हैं।
कंपनी के अनुसार ईमेल 950 मिलियन भारतीय मोबाइल यूजर्स और 3.75 बिलियन वर्ल्ड वाइड मोबाइल यूजर्स को भेजा जा सकता है। ये ऐप फ्री में डाउनलोड होगा।


buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top