IPL-8: KKR ने Delhidare devils को पछाड़ा

फिरोजशाह कोटला मैदान पर सोमवार को हुए आईपीएल-8 के 17वें मैच में पहले कसी हुई गेंदबाजी कर मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स को 146 रनों पर सीमित करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने चार विकेट खोकर 11 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया और डेयरडेविल्स को छह विकेट से हरा दिया. 

देखें, मैच का स्कोर कॉर्ड
नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर (60) ने रोबिन उथप्पा (13) के साथ शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन उथप्पा इसे ज्यादा दूर नहीं ले जा सके और डोमिनिक जोसफ की गेंद पर डुमिनी के हाथों कैच आउट हो 31 के कुल योग पर पवेलियन लौटे.

जोसफ ने मनीष पांडे को खाता खोलने तक का मौका नहीं दिया और इसी ओवर में 31 के योग पर ही नाइट राइडर्स को दूसरा झटका दे दिया.

लग रहा था जैसे यह दो झटके मैच को नाटकीय मोड़ देंगे, लेकिन गंभीर ने सूर्यकुमार यादव (24) के साथ तीसरे विकेट के लिए तेज गति से 48 रन जोड़कर शुरुआती झटकों से टीम को उबार लिया.

सूर्यकुमार 79 के कुल योग पर कोल्टर नील की गेंद पर विकेट के पीछे केदार जाधव को थमा बैठे.

गंभीर ने इसके बाद यूसुफ पठान (नाबाद 40) के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी निभा टीम को जीत के मुहाने पर ला खड़ा किया.

कप्तान गंभीर इमरान ताहिर की गेंद पर बोल्ड हुए. गंभीर ने 49 गेंदों की अपनी उम्दा पारी में आठ चौके लगाए.

इस बीच गंभीर ने 38वीं गेंद पर चौका लगाकर आईपीएल का अपना 26वां अर्धशतक पूरा किया. गंभीर आईपीएल में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. गंभीर का आईपीएल-8 में यह तीसरा अर्धशतक है.

डेयरडेविल्स के लिए जोसफ सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने दो विकेट हासिल किए, जबकि कोल्टर नील और ताहिर को एक-एक विकेट मिला.

केकेआर की कसी हुई गेंदबाजी
कोलकाता नाइटराइडर्स की कसी हुई गेंदबाजी के आगे सोमवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल-8 के 17वें मैच में नाइटराइडर्स के सामने 147 रनों की चुनौती पेश कर सके. नाइट राइडर्स 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 146 रन बना सके, जिसमें मनोज तिवारी (32) सर्वोच्च स्कोरर रहे.  


Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top