IPL-8 | KKR ने पंजाब को पटका: रसेल की तूफानी पारी

पुणे। आंद्रे रसेल की तूफानी पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। एक समय केकेआर ने 60 रन पर 5 विकेट खो दिए थे, लेकिन इसके बाद रसेल और यूसुफ पठान ने छठे विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 95 रनों की तूफानी साझेदारी करते हुए कोलकाता को जीत के करीब ला दिया। आखिर में रसेल ने विकेट गंवा दिया, मगर उनके बाद बैटिंग करने आए पीयूष चावला ने अगली ही बॉल में चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी।

रसेल ने 36 गेंदों पर 66 रन बनाए और पठान ने 24 गेंदों पर 28 रन की नाबाद पारी खेली। पंजाब के लिए संदीप शर्मा ने 4 विकेट झटके लेकिन रसेल की धमाकेदार पारी ने पंजाब की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने जीत के लिए 156 रनों का लक्ष्य रखा। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे किंग्स इलेवन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 27 रनों पर उसके तीन विकेट गिर चुके थे। मुरली विजय खाता खोले बगैर चौथी गेंद पर ही आंद्रे रसेल के हाथों लपके गए।

वीरेंद्र सहवाग (11) और रिद्धिमान साहा (15) भी ज्यादा देर नहीं टिक सके। सहवाग का विकेट रसेल ने और साहा का विकेट मोर्कल ने लिया। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (33) ने कप्तान जॉर्ज बेली (59) के साथ चौथे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी कर टीम को स्थिरता प्रदान की। उमेश ने हालांकि 12वें ओवर की चौथी गेंद पर रसेल के हाथों कैच कराकर मैक्सवेल की पारी समाप्त कर दी और अच्छी बन रही इस जोड़ी को तोड़ दिया।

इस बीच मैक्सवेल ने 26 गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्के लगाए। इसके बाद डेविड मिलर की जगह टीम में शामिल किए गए थिसारा परेरा (9) भी जल्द ही मनीष को कैच थमा चलते बने, जबकि 10 गेंदों में एक छक्का लगाने के बाद गुरकीरत सिंह (11) भी उमेश के तीसरे शिकार बने। इस बीच बेली एक छोर पर जमकर बल्लेबाजी करते रहे और 45 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाए। आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर वह रन आउट हो पविलियन लौटे।

मोर्कल ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर मिशेल जॉनसन (1) के रूप में किंग्स इलेवन का नौवां विकेट चटकाया। नाइट राइडर्स की ओर से उमेश यादव ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए, जबकि उनके दिग्गज स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन सबसे किफायती रहे। नरेन ने चार ओवरों में 17 रन देकर एक विकेट चटकाया। आंद्रे रसेल को दो विकेट मिले।
Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top