इस एक्ट्रेस तो KISSS करने से ही इंकार कर दिया

हाल ही में एकता कपूर की ओर से अपनी फिल्म में काम करने वाले सभी अभिनेता-अभिनेत्रियों से 'न्यूडि‌टी क्लॉज' पर हस्ताक्षर कराने के मायने बहुत जल्द समझ आने लगे हैं। कोई और समझे न समझे फिल्म निर्देशक संजय शर्मा तो इस नई पहल के बड़े समर्थक होने वाले हैं।

क्योंकि बिना किसी शर्त के फिल्म की शूटिंग आरंभ करना कितना घातक हो सकता है, इसका अंदाजा उन्हें लग गया है। मामला है उनकी फिल्म 'डुन्नो वाई 2... लाइफ इज अ मोमेंट' का। जिसमें उनकी हीरोइन ने फिल्म का एक सबसे अहम दृश्य शू‌ट करने से मना कर दिया।

संजय शर्मा अपनी फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर उस वक्त भौचक्का रह गए जब उनकी फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रही पाकिस्तानी ‌हीरोइन सादिया खान ने फिल्म एक दृश्य फिल्माने से मना कर दिया। साथ ही अपनी स्वतंत्रता का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि वह ऐसा कोई दृश्य करने के लिए बाधित नहीं हैं, उन्होंने ऐसा कोई कॉन्ट्रैक्ट फिल्म निर्माता कंपनी के साथ नहीं किया है, जिसमें उन्हें किसिंग सीन देने की हामी भरी हो।

हीरोइन के किसिंग सीन न करने के फैसले से फिल्म के सेट पर चर्चाएं शुरू हो गईं और वहां कोलाहल फैल गया। बाद में हीरोइन ने बताया कि उसके किसिंग सीन देने के बाद कही अगर इसकी खबर पाकिस्तान में पहुंच गई तो ठीक नहीं होगा।

सूत्रों के मुताबिक सादिया के इस व्यवहार से आहत निर्देशक ने कहा कि जब ऐश्वर्या राय, माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी और करीना कपूर जैसी अभिनेत्रियों को किसिंग सीन देने से कोई गुरेज नहीं है, तो सादिया को क्यों है। उनके मुताबिक यह बहुत ही अनप्रोफेशनल व्यवहार है।

लेकिन सादिया के पास उनकी अपनी राय है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति और पाकिस्तानी तहजीब में अंतर है। यहां काफी खुलापन है, जबकि पाकिस्तान में अभी किसिंग जैसी चीजें पर्दे के सामने नहीं होतीं। ऐसा करने पर यह निश्चित तौर पर पाकिस्तान में विवाद का मसला बना जाएगा। ऐसा करने पर यह तत्काल वायरल हो जाएगा, और ऐसा कोई तरीका भी नहीं है, जो इसे डिजिटल संसार से हटया जा सके।

पाकिस्तानी तहजीब व पाकिस्तानी धर्मांध लॉबी से डरने व अन्य सभी बातें तो ठीक हैं, पर भारतीय अभिनेता कपिल शर्मा को किस न करने को लेकर एक और अहम वजह भी सामने आ रही है।

सूत्रों की माने तो पाकिस्तानी हीरोइन सादिया खान का पाकिस्तान में एक ब्वायफ्रेंड है, जो सादिया को यह सीन करने के लिए अनुमति नहीं दे रहा है। दरअसल, यह फिल्म दो सैमलैंगिकों के विवादित प्रेम कहानी है। यह फिल्म पिछले साल ही आने वाली थी, लेकिन कई तरह की दुविधाओं के चलते अभी तक पूरी नहीं हो पाई है।

खैर जो भी हो, एक बात तय है कि आने वाले दिनों में फिल्म निर्माता व निर्देशकों को अपनी फिल्म शुरू करने से पहले उन सभी क्लॉज के अंतरगत अभिनेता-अभिनेत्रियों से पहले ही हस्ताक्षर करा लेना होगा, जो उनकी फिल्म के अहम हिस्से हैं।


Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top