फोन का लॉक खोलना हो तो बस ok google बोलिए

नई दिल्ली। यदि आपके पास एंड्रॉयड लॉलीपॉप वाला स्मार्टफोन या टेबलेट है तो अब वह Ok Google कहते ही अनलॉक हो जाएगा। गूगल ने अपना ट्रस्टेड वॉयस स्मार्ट लॉक फीचर लॉलीपॉप ओएस वाले गैजेट्स के लिए जारी कर दिया है। गूगल यह स्मार्ट लॉक है जिसे काम में लेने के बाद आपको पैटर्न अथवा पासवर्ड वाला लॉक लगाने की जरूरत नहीं।

स्मार्टफोन में यहां से करें चालू-
Android Lollipop ओएस वाले गैजेट्स में गूगल का ट्रस्टेड वॉयस लॉक फोन की सेटिंग में दिया गया है। यहां से इसे ऑन करने के बाद यह फीचर काम करने लग जाएगा। इस लॉक को लगाने के लिए यूजर को अपनी आवाज में ओके गूगल बोलना होता है जिसें यह लॉक पहचान अपने पास सेव कर लेता है। इसके बाद फोन को अनलॉक करने के लिए यूजर को ओके गूगल कहना होता है, आवाज को पहचानते ही फोन अनलॉक हो जाता है।

नुकसान भी है-
हालांकि गूगल का यह लॉक फीचर काफी आकर्षक और सुविधाजनक भी है लेकिन इसमें कुछ खामियां भी है जिन्हें गूगल ने खुद बताया है। यह फीचर यूजर की वॉयस को पहचानकर काम करता है यहीं इसकी सबसे बड़ी कमी है। क्योंकि कोई दूसरा व्यक्ति जिसकी आवाज यूजर से मिलती-जुलती है वह फोन को अनलॉक कर सकता है। इसके अलावा कोई व्यक्ति यूजर की आवाज को रिकॉर्ड करके भी फोन को सुनाकर अनलॉक कर सकता है।



buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top