11 साल के तनिष्क ने रचा इतिहास ओबामा ने दी बधाई

तनिष्क अब्राहम की उम्र पर मत जाइए. उसकी उम्र भले ही महज 11 साल है, लेकिन उसने इतनी कम उम्र में अमेरिका के कॉलेज से मैथ्स, साइंस और फॉरेन लैंग्वेज स्टडी में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर ली है. यह जीनियस बच्चा भारतवंशी है और इस उपलब्धि पर राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उसे बधाई पत्र भेजा.

तनिष्क अब्राहम घर पर ही पढ़ाई करता है. कैलिफोर्निया प्रांत के सैक्रामेंटो के अमेरिकन रिवर कॉलेज ने सैक्रामेंटो प्रांत के निवासी तनिष्क अब्राहम को 1,800 अन्य विद्यार्थियों के साथ यह उपाधि दी. अब्राहम अमेरिकन रिवर कॉलेज से इस वर्ष स्नातक होने वालों में वह सबसे कम उम्र का छात्र है. अमेरिकन रिवर कॉलेज के प्रवक्ता स्कॉट क्रो ने एनबीसी न्यूज को बताया कि शायद वे इस समय के सबसे युवा स्नातक हैं.

अब्राहम सात साल की उम्र से ही घर पर रहकर पढ़ाई कर रहा है. उसने पिछले साल मार्च में स्टेट परीक्षा पास की थी जिसके बाद उसे हाई स्कूल डिप्लोमा की उपाधि मिली थी. अब्राहम की इस उपलब्धि पर राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उसे बधाई पत्र भेजा था. अब्राहम ने एक स्थानीय समाचार चैनल को बताया कि उस कॉलेज से स्नातक होना उसके लिए कोई बड़ी बात नहीं है.


tanishq abraham  make record  , tanishq abraham rewarded by obama
Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top