खूबसूरत आइ लैशेस पाना हो तो फॉलो करे ये टिप्स | Beauty Tips in Hindi

क्या आप भी ऐड और फिल्मों में दिखने वाली एक्ट्रेसेस की ही तरह मोटे और लंबे आइ लैशेस पाने की चाहत रखती हैं? लेकिन आपको लगता है कि ऐसा सिर्फ फॉल्स आइलैशेस से ही मुमकिन है, पर ऐसा नही है. फॉल्स आइलैशेस के बिना ऐसी गॉर्जियस लैशेस पाने के कई और भी तरीके हैं. इसके लिए आपको उन फैंसी और महंगे मस्कारे की भी ज़रूरत नही पड़ेगी. जी हां, और वो कैसे जानिए यहां.

1. ऐसे पाएं पर्फेक्ट फिनिश - मस्कारा लगाने का सबसे बेहतर और आसान तरीका है कि 5 मिनट के लिए मस्कारा बॉटल को हल्के गरम पानी में डुबो कर रख दें. आप चाहें तो एक्स्ट्रा मस्कारा को टिश्यू पेपर से पोछ लें.

2. ऐसे पाएं मूवी स्टार लुक - मस्कारे को रूट से टिप की तरफ लगाएं. इसे फाइनल टच देने के लिए टिप की तरफ इसे फैलाए ताकि ये लैशेस को अलग-अलग दिखाए. और क्या, बस आप तैयार हैं रेड कार्पेट लुक के लिए.

3. बेबी पाउडर का करें इस्तेमाल - क्या छोटे लैशेस आपकी टेंशन हैं? तो आप बस थोड़ा सा बेबी पाउडर अपने छोटे-छोटे लैशेस पर लगाएं और इसके बाद ऊपर और नीचे की तरफ उनपर मस्कारा लगाएं. ज़्यादा वॉल्यूम के लिए इस प्रोसेस को रिपीट करें. ये आपको लैशेस को एक्सपेंसिव फाइबर मस्करा की तरह मोटा कर देगा.

4. लोअर लैशेस पर ऐसे लगाएं मस्करा - आप अकेली ऐसी नहीं है जिसे लोअर लैशेस पर मस्कारा लगाने में परेशानी होती है. इसे लगाने का सबसे बेहतर तरीका है कि मस्कारा को आइलाइनर ब्रश पर लगाएं और फिर इसे लोअर लैशेस पर रगड़ें. ये काफी आसान होगा.

5. ऐसे दें लैशेस को थीकनेस - एक्स्ट्रा वॉल्यूम और थीकनेस के लिए, पहले मस्कारा को लैशेस के जड़ों के पास लगाएं फिर ऊपर की तरफ ले जाएं. अगर आपकी लैशेस मोटी और छोटी है तो आप हमें इस टिप के लिए ज़रूर थैंक्यू बोलेंगी.

 6. कॉर्नर लैशेस पर आसानी से ऐसे लगाएं मस्कारा - क्या आपको मालूम है कि आप अपने मस्कारा ब्रश को मोड़ सकती हैं और इससे आप कॉर्नर के उन सुपर स्मॉल लैशेस पर आसानी से मस्कारा लगा सकती हैं और हमारा विश्वास करें आपका ब्रश टूटेगा भी नहीं.

7. यूं पाएं ड्रैमेटिक लैशेस - मस्कारा को अपवर्ड और डाउनवर्ड स्ट्रोक, दोनों तरीके से लगाएं. ग्लैमरस लुक के लिए उन्हें दोनों तरफ से कोट करें.

8. क्या आप वॉटरप्रूफ मस्कारे से खुश नहीं हैं? - वॉल्यूम और लेंथ के लिए अपने फेवरेट मस्कारा को लगाएं. दो मिनट इंतजार करें. इसके टॉप पर वाटरफ्रूफ मस्कारा लगाएं ताकि ये लंबे समय तक बना रहे और रेन-फ्रूफ भी रहे.

Fashion tips , Eyelashes tips , 

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top