रेप : एक पादरी कैसे बना शैतान ?

एर्नाकुलम। केरल पुलिस 14 वर्षीय लड़की के साथ कथित रूप से रेप करने वाले एक पादरी को विभिन्न राज्यों में तलाश कर रही है। फादर एडविन फिगुरेज जोसेफ को उनकी सेवाओं से निलंबित कर दिया गया है और उनकी शिकायत रोम (इटली) स्थित वैटिकन को भेज दी गई है।

पादरी पर आरोप है कि उसने किशोरी से चर्च में ही जनवरी से मार्च के बीच पांच बार कथित रूप से तब रेप किया जब वह कुछ गलत काम करने के बाद वहां उनकी स्वीकारोक्ति के लिए आती थी। 5 मई को हाई कोर्ट ने उसकी जमानत की अर्जी खारिज कर दी थी जिसके बाद से वह लापता है।

पीडिता 10वीं की छात्रा है और वह नियमित रूप से चर्च आया करती थी और करीब एक साल से पादरी के साथ काम कर रही थी। चर्च के प्रवक्ता ने बताया कि हम वैटिकन के निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं। हम इन आरोपों को गंभीरता से ले रहे हैं।

किशोरी के माता-पिता ने एक अप्रेल को आरोपी के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करवाई थी। रिपोर्ट के अगले ही दिन पादरी फ्लाइट पकड़कर खाड़ी के किसी देश में चला गया। हालांकि, पांच मई तक हाई कोर्ट ने उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी जिसके बाद वह वापस भारत लौट आया। इसी दिन उसकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी।

कोर्ट द्वारा उसकी याचिका खारिज होने के बाद वह लापता हो गया। इसके बाद पुलिस ने उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया और उसका मानना है कि वह अब देश छोड़कर कहीं बाहर नहीं जा सकता। पुलिस ने उसके खिलाफ हवाई अड्डों और बॉर्डर पर लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। पुलिस उसकी तलाश केरल मे ही नहीं, बल्कि दिल्ली और कर्नाटक सहित अन्य राज्यों में भी कर रही है।

 ernakulam rape case of 10 class girl , Priest Accused of Raping , Father Edwin Figarez case 
Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top