महिला खिलाड़ी ने कोच पर लगाया रेप का आरोप

नई दिल्ली। केरल के अलपुझा साई सेंटर में अभी यौन उत्पीड़न से तंग चार खिलाडियों के जहर खाने की घटना ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि झारखंड के बोकारो जिले में ताइक्वांडो की एक खिलाड़ी ने अपने कोच पर यौन शोषण का दबाव बनाने का मामला दर्ज कराया है। 

आरोप है कि खेल के बदले कोच उसके साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहता है। झारखंड ताइक्वांडो की खिलाड़ी माया मोदक ने कोच संजय शर्मा पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए बोकारो के चास थाना मे मामला दर्ज कराया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए बोकारो के एसपी ने अब जांच के आदेश दे दिए हैं।

माया की माने तो कोच हमेशा उसे कॉम्प्रोमाइज करने की बात करता था। साथ ही ये कहता था कि अगर इस क्षेत्र में आगे बढ़ना है तो फि जिकल रिलेशन बनाना जरूरी होता है, तभी कोई खिलाड़ी आगे बढ़ता है। इतना ही नहीं कोच माया को अक्सर अकेले में बुलाता था। कोच द्वारा इस तरह की घटनाओं से तंग आकर उसने खेलना ही छोड़ दिया है। पीडिता खिलाड़ी का यह भी कहना है कि खेल फेडरेशन में भ्रष्टाचार के मामले तो समय-समय पर सामने आते रहते हैं, लेकिन महिला खिलाडियों के साथ होने वाले भेदभाव और शोषण के मामले नहीं के बराबर सामने आते हैं, क्योंकि वे डरती हैं कि अगर उन्होंने आवाज उठाई तो उनका कॅरियर बर्बाद हो जाएगा।

कोच ने आरोप को बताया साजिश
आरोपी कोच का कहना है कि ये आरोप निराधार और गलत हैं, हमने कोई शारीरिक संबंध बनाने की बात नहीं कही। ये ताइक्वांडो खेल संघ को हड़पने के लिए हो रहा है और ये काम झारखंड के खेल मंत्री अमर बाउरी के इशारे पर हो रहा है। कोच का कहना है कि माया दूसरा एसोसिएशन बनाना चाह रही है, जबकि हमने 22 सालों से इस झारखंड ताइक्वांडो एसोसिएशन को सींचा है। झारखंड ताइक्वांडो एसोसिएशन के नाम का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।

tai kando  coach case  jharkhand , tai kando coach case, sexual  harassment case  

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top