तन की दुर्गंध कैसे भगाएं

खाना खाना अच्छा है लेकिन हर चीज़ एक हद तक अच्छी लगती है भले ही कुछ भी हो, जी हाँ ऎसे कई चीज़े है जिनसे आपके तन में दुर्गन्ध की मात्रा बाद सकती है। दस लोग के बीच बैठने में शर्म आती है यह दुर्गन्ध दिन पर दिन बढ़ती जाती है जैसे- जैसे आप ये पांच चीज़ो को ज्यादा खाते है वैसे- वैसे दुर्गन्ध बढ़ने लगती है , इसलिए एक नज़र इन पांच चीज़ो पर डालकर खुद को दुर्गन्ध से दूर रखें.... 


1. रेड मीट
 जी हाँ लोग मज़े मज़े में रेड मीट खा तो लेते है लेकिन उसे पचा नहीं पाते और नहीं पचा हुआ खाना आपके शरीर की चम़डी में घुस टॉक्सिक केमिकल छो़ड देते है जिससे आपके शरीर में बदबू आने ल़डती है। रेड मीट हो सादा खाना किसी भी तरह के खाने को खाने के बाद मंजन ज़रूर करें और पांच दस मिनट के लिए टहलना शुरू करें जिससे आप अपने मन पसंद खाने को खा भी सकेंगे और तन में दुर्गन्ध भी नहीं आएगी। 

2. लहसुन
खाने में लहसुन का प्रयोग काम करें जिससे क्यों की लहसुन सुल्फुरोउस गैसेस होती है जो खाने के साथ आपके शरीर के पोरेस में घुस के आपके शरीर में दुर्गन्ध पैदा करती है। 

3. बाहरी खाने को कहें न 
कहना आसान करना मुश्किल जी हम अक्सर तेल बानी चीज़ो से पेट की पाचन क्रिया बिग़ड जाती, लेकिन फिर भी लोग बाहरी खाने को ना नहीं कहते।बाहर का खाना जैसे जुंकल फ़ूड जो खाने में स्वाद तो बहुत लगते है लेकिन उनका तेल आपके शरीर को शती पहुंचा सकता है। तेल न पचने के कारण आपके शरीर में दुर्गन्ध पैदा करता है।

4. दूध से बनी बनी चीज़ो को खाना पीना करें काम 
कहते है दूध सेहत के लिए अछा होता है इसीलिए दूध पीना चाहिए , लेकिन ज्यादा दूध पीने से शरीर में दुर्गन्ध भी पैदा हो सकती है क्यों की दूध प्रोटीन से भरा हुआ होता है जो वोलेटाइल सल्फर कंपाउंड्स से भरा होता है जिससे शरीर में दुर्गन्ध पैदा होती है। 

5. मदिरा
ज्यादा मदिरा पीने से मुह और शरीर दोनों से दुर्गन्ध आने लगती है।                   

health tips , body smell disorder 

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top