सिर्फ कोच बनकर खुश नहीं ये क्रिकेटर

सिडनी। चैम्पियन मुंबई इंडियन्स के साथ आईपीएल में सफल साझेदारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग फिलहाल बिग बैश में कोचिंग भूमिका को लेकर उत्साहित नहीं हैं और ऑस्ट्रेलिया की इस टी20 लीग में चैनल टेन की ओर से कमेंटरी पर ध्यान लगाना चाहते हैं।

सितारों से सजे मुंबई इंडियन्स के सहयोगी स्टाफ में शामिल पोंटिंग के कोच के रूप में पहले कार्यकाल में ही रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने अपना दूसरा आईपीएल खिताब जीता लेकिन इसके बावजूद यह 40 वर्षीय पूर्व कप्तान बिग बैश लीग की टीमों न्यू साउथ वेल्स और सिडनी सिक्सर्स के खाली पड़े कोच पदों के लिए दावेदारी पेश करने की जगह कमेंटरी को लेकर प्रतिबद्ध है।

इस महान बल्लेबाज ने हालांकि पुष्टि की कि वह अंतत: कोचिंग को पेशे के रूप में अपना सकते हैं। पोटिंग ने 'ईएसपीएन क्रिकइंफो' से कहा, 'जहां तक इन बड़े काम का सवाल है तो आप कभी ना नहीं कह सकते और अचानक..आईपीएल में टीम की कुछ जीत के बाद लोग मेरे भविष्य के अंतरराष्ट्रीय कोच या कुछ अन्य को लेकर बात करने लगते हैं।' 

पोंटिंग ने कहा, 'खेल मेरे खून में है। प्रतिस्पर्धी अहसास का लुत्फ उठाने के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहता हूं क्योंकि बिना क्रिकेट के कुछ साल काफी मुश्किल होते हैं। आप उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने वाले और प्रतिस्पर्धी की जगह कुछ नहीं बनकर नहीं जी सकते। आपको अपने जीवन में इस तरह (आईपीएल) कुछ प्रतिस्पर्धी करना होगा।' 

तस्मानिया में जन्मा यह क्रिकेट अब मेलबर्न में अपने परिवार के साथ स्थापित हो चुका है और भविष्य में कोच की भूमिका निभाने से पहले अपनी कमेंटरी प्रतिबद्धताओं को पूरा करना चाहता है। 

ricky ponting not happy with his coach image , sports news 
Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top