इन टीवी एक्टर्स की एक्स्ट्रा अर्निग्स रेट क्या आपको पता है ?

मुंबई. छोटे परदे के सितारे अपने शोज के जरिए तो मोटी कमाई करते ही हैं, साथ ही शादी, पार्टियों या किसी सामाजिक इवेंट में पब्लिक अपीयरेंसेज के जरिए भी उनकी अच्छी खासी अर्निंग होती है। इस कमाई को उनकी एक्स्ट्रा इनकम माना जाता है।

इस बारे में इवेंट मैनेजमेंट कंपनी 'ड्रीम्ज इवेंट एंड आइडियाज' के फाउंडर ने एक बार कहा था, "छोटे परदे के सितारे काफी पॉपुलर हैं। उन्हें घर-घर में पहचाना जाता है। ऐसे में वे भला अपनी पॉपुलैरिटी को इनकैश क्यों नहीं करेंगे। यह उनके लिए इंसेंटिव की तरह होता है। एक इवेंट ऑर्गनाइजर होने के नाते हमें काफी कुछ ध्यान रखना पड़ता है। कई अभिनेता कैश पेमेंट लेने में विश्वास रखते हैं। यदि चेक से पेमेंट होता है तो वे इसमें सर्विस टैक्स भी जोड़ देते हैं। उनकी ट्रेवलिंग और रहने का खर्च ऑर्गनाइजर की जिम्मेदारी होती है। कुल पेमेंट का कुछ हिस्सा पहले ही एडवांस में देना होता है और बाकी इवेंट के पहले। त्योहारों और न्यू ईयर के मौके पर सितारों के रेट अक्सर बढ़ जाते हैं और ऐसे में हमें उन्हें पहले से ही बुक करना पड़ता है।"

नाम न बताने की शर्त पर एक एक्ट्रेस ने बताया, "पॉपुलर होने के लिए हम कड़ी मेहनत करते हैं और यदि हम इस पॉपुलैरिटी को इनकैश करते हैं तो इसमें गलत क्या है? लोग हमारे काम को पसंद करते हैं और हमें अपनी खुशियों का हिस्सा बनाते हैं। किस इवेंट के लिए कितना चार्ज करना है यह उस इवेंट, समय, जगह और रिक्वायरमेंट्स पर डिपेंड करता है।"


डालते हैं कुछ सितारों की एक्स्ट्रा इनकम पर एक नजर :

एक्ट्रेस : श्वेता तिवारी
पॉपुलर शो : 'परवरिश : कुछ खट्टी कुछ मीठी' (ऑफ एयर)


ख़बरों के अनुसार, श्वेता तिवारी एक पब्लिक अपीयरेंस के लिए तकरीबन 2 लाख रुपए चार्ज करती हैं, लेकिन यदि उन्हें शादी समारोहों, खासतौर से मेहंदी या संगीत सेरेमनी में डांस परफॉर्म करना हो तो यह राशि बढ़कर 3-4 लाख रुपए हो जाती है।

कॉमेडियन : कपिल शर्मा
पॉपुलर शो : 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल'

कपिल 45 मिनट से एक घंटे तक के लाइव कॉन्सर्ट के लिए 50-60 लाख रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा वे पब्लिक इवेंट में एक अपीयरेंस के लिए 20 लाख रुपए से ज्यादा राशि लेते हैं।

एक्ट्रेस : अंकिता लोखंडे
पॉपुलर शो : 'पवित्र रिश्ता' (ऑफ एयर)

अंकिता लोखंडे को ऑफ एयर हो चुके शो 'पवित्र रिश्ता' की अर्चना के रूप में जाना जाता है। वे इस शो में एक एपिसोड के लिए तकरीबन 70 हजार रुपए लेती थीं। जहां तक पब्लिक अपीयरेंस की बात है तो वे एक अपीयरेंस के लिए करीब 3 लाख रुपए चार्ज करती हैं। हालांकि, इसमें उनकी कुछ टर्म्स और कंडीशंस होती हैं।

एक्ट्रेस : दीपिका सिंह
पॉपुलर शो : 'दीया और बाती हम'

'दीया और बाती हम' में संध्या का किरदार निभाने वाली दीपिका सिंह एक पब्लिक इवेंट के लिए 3 लाख रुपए लेती हैं। यदि किसी इवेंट में उन्हें डांस परफॉर्म करना हो तो यह राशि बढ़कर 5 लाख रुपए हो जाती है।

एक्ट्रेस : दिशा वाकाणी
पॉपुलर शो : 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'
दयाबेन उर्फ़ दिशा वाकाणी को गरबा क्वीन के नाम से भी जाना जाता है। एक पब्लिक अपीयरेंस के लिए वे 3 से 5 लाख रुपए के बीच चार्ज करती हैं। हालांकि, अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते वे अक्सर डांस परफ़ॉर्मेंस के प्रोपोज़ल्स को अवॉयड करती हैं।

एक्ट्रेस : दृष्टि धामी
पॉपुलर शो : 'मधुबाला : एक इश्क एक जुनून' (ऑफ एयर)

दुष्टि एक पब्लिक अपीयरेंस के लिए तक्रीबा 6 से 8 लाख रुपए चार्ज करती हैं, जबकि किसी ब्रांड इंडोर्समेंट के लिए वे 10 लाख रुपए लेती हैं।

एक्ट्रेस : रश्मि देसाई
पॉपुलर शो : 'उतरन'(ऑफ एयर)


किसी पब्लिक इवेंट में डांस परफ़ॉर्मेंस के लिए रश्मि 1.5 लाख रुपए और किसी अनावरण ( inauguration) के लिए 1 से 2 लाख रुपए लेती हैं। इतना ही नहीं, यदि उन्हें किसी ब्रांड का एम्बेसडर बनाया जाता है तो वे इसके लिए 5 लाख रुपए लेती हैं।

एक्टर : भव्य गांधी
पॉपुलर शो : 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से टप्पू के रोल में पॉपुलर हो चुके भव्य बर्थडे पार्टियों, उद्घाटनों, दही हांडी और नवरात्रि जैसे इवेंट्स में शामिल होते रहते हैं। एक इवेंट के लिए उनका चार्ज करीब 1.5 से 2 लाख रुपए है।

एक्टर : दिलीप जोशी
पॉपुलर शो : 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'


यदि ख़बरों पर यकीन करें तो नवरात्रि के दौरान दिलीप जोशी को विदेशी प्रशंसकों द्वारा बुलाया जाता है। वे एक घंटे के अपीयरेंस के लिए करीब 12 लाख रुपए लेते हैं। हालांकि, शुरुआती दौर में प्रोडक्शन हाउस उन्हें बाहर जाने की अनुमति नहीं देता था, लेकिन बाद में उन्हें मौक़ा मिलने लगा और वे एक्स्ट्रा इनकम करने लगे।

एक्टर : मोहित रैना
पॉपुलर शो : 'देवों के देव महादेव' (ऑफ एयर)

मोहित एक पब्लिक इवेंट के लिए 30 लाख रुपए चार्ज करते हैं। हाल ही में एक पंजाबी शादी में शरीक होने के लिए उन्होंने यह अमाउंट लिया था और वे इसमें मात्र आधे घंटे के लिए आए थे।

TV actors and actresses rates , TV actor and actresses extra earnings 
Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top