एंड्रॉयड मोबाइल मे कैसे बनाये मनपंसद गाने को रिंगटोन पढ़िए

 मोबाइल इस्तेमाल करने वाले कई यूजर्स रिंगटोन बदलते रहते हैं। हालांकि, कई बार उनके सामने ये समस्या आती है कि मनपंसद गाने की रिंगटोन नहीं मिलती। ऐसे में उनको इसके लिए कम्प्यूटर का सहारा लेना पड़ता है, लेकिन जो यूजर्स एंड्रॉइड स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं वो फोन पर ही अपने मनपसंद गाने की रिंगटोन बना सकते है। इसके लिए उन्हें बस गूगल प्ले से कुछ ऐप्स डाउनलोड करना होंगी और फिर उसकी मदद से MP3 सॉन्ग को काटकर रिंगटोन बना सकते हैं। 5 ऐप्स के बारे में बता रहे  है।

ऐप : MP3 Cutter and Ringtone Maker
इस ऐप को आप गूगल प्ले से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं। इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है। इसके लिए आपको स्मार्टफोन में मौजूद किसी गाने को या फिर ऑडियो रिकॉर्डिंग को सिलेक्ट करना है। बाद में गाने को जितना क्रॉप करना है उस पर इन और आउट लगाएं। इसके बाद उसके काटकर सेव कर लें। बाद में उसे रिंगटोन के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐप के फीचर्स :
ऐप की मदद से आप ऑडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं.
गाने को सिलेक्ट करने के लिए रेड ट्राइंगल दिया है।
रिंगटोन को बनाने के बाद डिलीट भी कर सकते हैं।
गाने को 4 लेवल तक जूम कर सकते हैं। इसके उसे क्रॉप करने में आसनी होगी।
जहां पर टैप करेंगे गाना वहीं से प्ले होगा।
रिंगटोन को डिफॉल्ट, कॉन्टैक्ट, अलार्म पर सेट करें।
यहां क्लिक कर डाउनलोड करें ये ऐप।
खबर बनाने से पहले इस ऐप को गूगल प्ले पर 3,12,996 यूजर्स ने 4.3 रेटिंग दी है। ये ऐप सिर्फ 878 KB की है, जिसे एंड्रॉइड के 2.3 और उससे अधिक वर्जन पर इन्स्टॉल किया जा सकता है। इसे अब तक 50 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं।

android ringtone app , how to make ringtone in your smartphone 

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top