चाय से त्‍वचा को चमकदार ऐसे बनाये

आपको जिस तरह से पेट भरने के लिये भोजन की जरुरत होती है ठीक उसी तरह से आपकी स्‍किन को सांस लेने की भी आवश्‍यकता है। यदि आपको साफ और खूबसूरत त्‍वचा चाहिये तो आपको सही प्रकार का आहार खाने और सही प्रकार का पेय पदार्थ पीने की जरुरत है।

आप कुछ भी खाएं पर यदि आप खूब सारा पेय पदार्थ का सेवन करती हैं तो आपकी त्‍वचा हमेशा  चमकदार बनी रहेगी। पानी और फ्रूट जूस पीने से त्‍वचा पर कितना फरक पड़ता है, यह हम सभी जानते हैं मगर क्‍या आप यह जानती हैं कि अलग-अलग तरह की चाय पीने से भी त्‍वचा खूबसूरत बन सकती है। 

 हम में से कई लोग चाय पीना पसंद करते हैं मगर किस प्रकार की चाय त्‍वचा के लिये अच्‍छी होती है, यह किसी को नहीं पता। सही प्रकार की चाय पीने से आप अपनी त्‍वचा को 100 गुना बेहतर बना सकती हैं। आइये जानते हैं उन चाय के बारे में ठीक प्रकार से...

डेंडिलियॉन टी ये फूल देखने में बडे़ ही प्‍यारे लगते हैं। पर क्‍या आप जानते हैं कि इसकी चाय में काफी सारा एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो त्‍वचा की उम्र को घटा देती है। यह इम्‍मयून सिस्‍टम को बढाती है और त्‍वचा को खूबसूरत बनाती है।

ग्रीन टी ग्रीन टी वेट को घटाने में मदद करती है और साथ ही त्‍वचा को कोशिका बनने में भी मदद करती है। ग्रीन टी यह सब एंटीऑक्‍सीडेंट गुणों की वजह से कर पाती है।

पिपरमिंट टी यह त्‍वचा के लिये काफी अच्‍छी होती है। यह ऑइली स्‍किन की समस्‍या को दूर करती है और त्‍वचा को गोरा भी बनाती है।

अदरक की चाय आप दिन भर में जो भी जंक फूडा खाते हैं उसकी सफाई करने के लिये अदरक की चाय का सेवन करें। अदरक की चाय पीने से पाचन तंत्र साफ होता है और त्‍वचा से दाग धब्‍बे दूर हो जाते हैं।

कैमोमाइल टी कैमोमाइल टी त्‍वचा की सभी समस्‍याओं को दूर करती है। त्‍वचा पर हो रहे एक्‍ने, दाग, जले के निशान या फिर आखों की सूजन को यह दूर करती है। इसके अलावा यह एक्‍जिमा को भी ठीक कर सकती है। 

benefits of green tea , beauty tips  

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top