गूगल के ऑफिस को आर्टिफिशियल स्काइ लुक

www.google.com ये एक सर्च इंजन वेबसाइट है, लेकिन इस वेबसाइट पर तमाम समस्याओं का समाधान चंद सेकंड में मिल जाता है। यही वजह है कि कम्प्यूटर हो या मोबाइल, गूगल का इस्तेमाल दूसरे सर्च इंजन से ज्यादा किया जाता है। कंपनी की खास बात यह भी है कि ये अपने कर्मचारियों के कंफर्ट का खास ख्याल रखती है।

गूगल कैलिफोर्निया में अपना नया ऑफिस बना रही है। कंपनी ने अपने इस नए ऑफिस कैंपस के फोटोज पेश किए हैं। फोटोज में दिखाया गया है कि कैंपस में आर्टिफिशियल स्काइ बनाई गई है। साथ ही कर्मचारियों के लिए साइक्लिंग पाथ भी बनाया गया है। इस ऑफिस कैंपस में दरवाजे, सीढ़ियां, दीवार और छत नहीं हैं। बता दें कि ऑफिस के कंस्ट्रक्शन का काम अब भी चल रहा है। यूरोप के अर्किटेक्चर firms Bjarke Ingels Group और Heatherwick Studio मिलकर इसका कंस्ट्रक्शन कर रहे हैं।

गूगल के मुताबिक ये आर्टिफिशियल स्काइ शीशे के 4 लेयर से बनाया गया है। कैंपस में सीढ़ियों के बदले स्वीपिंग रैम्प का इस्तेमाल किया गया है ताकि कर्मचारियों को सीढ़ियां चढ़नी- उतरनी न पड़ें। 

बता दें कि गूगल का हेडक्वार्टर भी कैलिफोर्निया में ही है। कंपनी अपने कर्मचारियों पर एक साल में करीब 72 मिलियन डॉलर यानी करीब 445 करोड़ 53 लाख से ज्यादा रुपए खर्च करती है। कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक सभी कर्मचारियों के लिए मुफ्त भोजन दिया जाता है। कैंपस के अंदर एक आलीशान किचन है, जिसमें नाश्ता, खाना, कोल्डड्रिंक मिलता है। इस किचन में हर दिन एक कर्मचारी को दो बार का खाना मुफ्त दिया जाता है।

Google office in California , New office of google with sky look 

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top