अपने बॉडी टाइप के अनुसार साड़ी ऐसे कैरी करे | Fashion Tips in Hindi

6 गज लंबा ये कपड़ा जब आपके कर्व्स पर एलिगेंटली ड्रेप किया जाता है, तो ये एक इंडियन वुमन को बेहद खूबसूरत दिखा सकता है. पर कभी-कभी हम अपने बॉडी टाइप को भूल जाते हैं और कुछ ऐसा पहन लेते हैं जो हमें ग्रेसफुल की जगह भद्दा और बेकार बना देता है. ऐसे मोमेंट्स को अवॉएड करने का सबसे अच्छा तरीका है हम अपने बॉडी टाइप के हिसाब से साड़ी खरीदें और ड्रेप करें.

आवरग्लास बॉडी
साड़ी पहनने के लिए और अपने कर्व्स को फ्लॉन्ट करने के लिए ये है पर्फेक्ट बॉडी टाइप. जॉर्जेट, शिफॉन और नेट आपके लिए बेस्ट  फैब्रिक्स हैं. सिंपल वर्क और कढ़ाई वाली साड़ियां चुनें. ऐसा कुछ भी नहीं जो बहुत भारी हो. गहरे रंग और ऐसे फैब्रिक वाली साड़ियां चुनें जो आपकी बॉडी से चिपकी रहें, जिससे आपके कर्व्स हाइलाइट हों. ब्लाउज़ के साथ एक्सपेरिमेंट करें – डीप, नॉटेड, बैकलेस – कुछ भी जो आपके लुक के oomph फैक्टर को बढ़ाए. 

ऐपल शेप्ड बॉडी
ऐसे बॉडी टाइप्स में शरीर का भारी ऊपरी हिस्सा प्रॉब्लम एरिया होता है. आपको सिल्क और बनारसी साड़ियां पहननी चाहिए. नेट और कॉटन अवॉएड करें. ऐसी साड़ियां चुनें जिनमें भारी बॉर्डर्स हों, जो लोगों का ध्यान खींचे. अपनी कमर को छुपाने के लिए कॉर्सोट्स या चोली पहनें. पैच वर्क या कढ़ाई वाले स्लीव्ड ब्लाउज़ेज़ भी आप पर अच्छे लगेंगे. आप स्कूप नेक या लो बैक्स भी ट्राय कर सकती हैं. ऐसे बॉडी फ्रेम पर सिंपल तरीके से ड्रेप की हुई साड़ी बेस्ट लगती है. हालांकि थोड़े बदलाव के लिए आप उल्टे पल्लू स्टाइल (गुज्जू स्टाइल) में भी साड़ी पहन सकती हैं.

पियर शेप्ड बॉडी
साड़ियों के मामले में ऐसे बॉडी टिप्स के लिए शिफॉन और जॉर्जेट बेस्ट ऑप्शन्स हैं. अपने प्रॉब्लम एरियाज़ से ध्यान हटाने के लिए ब्राइट कलर्स और बड़े प्रिंट वाली साड़ियां चुनें. मर्मेड कट्स और मुमताज़ स्टाइल के साड़ी ड्रेप्स से दूर ही रहें. सीधा पल्ला आप पर ज़्यादा बेहतर लगेगा. जैकेट ब्लाउज़ेज़ आपके लिए बेस्ट ऑप्शन्स हैं. ये आपके हिप्स को भी छुपाएंगे. आप अपने पल्लू को कमर पर रैप कर के भी लोगों का ध्यान हटा सकती है. साड़ी को हाई वेस्ट पहनना आपके लिए बेस्ट है.

दुबली-पतली बॉडी
अगर आपकी लंबाइ कम है और स्लिम हैं तो आपके लिए क्रेप, शिफॉन और नेट जैसे फैब्रिक सही रहेंगे. बोल्ड प्रिंट्स और बॉर्डर्स अवॉइड करें – ये आपको और छोटा दिखाएंगे. ब्राइट कलर्स और एम्बेलिश्ड ब्लाउज़ेज़ चुनें. मिरर वर्क और कढ़ाइ वाले ब्लाउज़ेज़ भी आप पर कमाल लगेंगे. और हां अपनी हील्स पहनना मत भूलिएगा!

ओवरवेट या प्रेगनेंट विमिन
क्या आपको लगता है कि साड़ियां आपके लिए नहीं है? तो आप बिल्कुल गलत हैं. आपको बस सही साड़ी चुनने की ज़रूरत है. आपको शिफॉन या सिल्क साड़ियां पहननी चाहिए. कॉटन और खादी जैसे कड़क फैब्रिक अवॉइड करें क्योंकि ये आपको मोटा दिखाएंगे. ब्लैक, ग्रे, ब्लू और ब्राउन जैसे गहरे रंग चुनें. ज़्यादा एम्बेलिशमेंट्स और कढ़ाई से भी बचें. प्रिंटेड साड़ियां भी आपकी मुश्किलें आसान कर सकती हैं.

fashion funda , fashion tips , how to select sareee according to body type 

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top