ब्रेस्ट में इम्प्लांट कराकर ले जा रही थी 1.5 किलो कोकीन

बोगोटा। अपने ब्रेस्ट में 1.5 किलो 'कोकीन' छिपाकर ले जा रही महिला को कोलंबिया पुलिस ने राजधानी बोगोटा के एल डोराडो एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई महिला हॉन्डुरस (उत्तरी अमेरिकी राज्य) की बताई जा रही है। एयरपोर्ट पुलिस के मुताबिक, 22 वर्षीय पाओला डेयानिरा सैबिलन शुक्रवार को स्पेन जाने की फिराक में थी।

एयरपोर्ट पुलिस कर्नल डिएगो रोसेरो ने बताया, "सिक्युरिटी लाइन में ही पाओला शक के दायरे में आ गई। उसके चेहरे पर घबराहट साफ नजर आ रही थी।" हालांकि, जब एयरपोर्ट अधिकारियों ने महिला का एक्स-रे कराया, तो वो भी हैरान रह गए। पाओला ने अपने ब्रेस्ट में तरल कोकीन छिपा रखा था। यह इतनी चतुराई के साथ किया गया था कि यदि इस महिला को नग्न करके जांच की जाती तब भी इंसान अपनी आखों से यह देखकर पता नहीं कर सकता था कि ब्रेस्ट के अंदर आॅपरेशन करके कुछ छिपाया गया है। 

पुलिस पूछताछ में महिला ने कबूला कि कोई नशीला पदार्थ है, जिसे उसके ब्रेस्ट में इम्प्लांट किया गया। उसने यह भी बताया कि वह इसे लेकर बार्सिलोना जाने वाली थी। अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि इस सर्जरी को पश्चिमी कोलंबिया स्थित परेरा शहर के किसी गुप्त क्लिनिक में अंजाम दिया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, बोगोटा के एक हॉस्पिटल में पाओला का ब्रेस्ट इम्प्लांट हटाया गया। जहां डॉक्टर महिला को कोकीन से हुए इन्फेक्शन का इलाज कर रहे हैं। इससे पहले सितंबर 2013 में तबिथा लीह रिची नाम की एक महिला को बोगोटा एयरपोर्ट पर ही 2 किलो कोकीन के साथ पकड़ा गया था। रिची इसे फेक प्रेग्नेंसी सूट में छिपाकर ले जाने की कोशिश कर रही थी। गौरतलब है कि कोलंबिया में हर साल लगभग 300 टन कोकीन का उत्पादन होता है। धीरे-धीरे अब यह नशीले पदार्थ की तस्करी का अड्डा बनता जा रहा है।

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top