घर बैठे कमाना है तो इन 5 साइट्स पर आइए

अब दुनिया रियल से वर्चुअल बहुत तेजी से हो रही है। ऐसे में ऑफिस जाकर काम करने की जगह अगर आप घर बैठे काम करना चाहते हैं तो इसका इंतजाम भी है। अगर आप कोई ऐसी वेबसाइट ढूंढ रहे हैं जो फ्रीलैंसिंग के जरिए घर बैठे पैसे कमाने की सुविधा दें तो ऐसी वेबसाइट्स के बारे में जानिए ।
Elance.com

ये वेबसाइट फ्रीलैंसिंग राइटर्स के लिए बहुत अच्छी साबित हो सकती है। ये दो भागों में बटी हुई है। एक जहां यूजर्स अपने हिसाब का काम ढूंढते हैं (Find work) और एक जहां एम्प्लॉयर्स फ्रीलैंसर्स को ढूंढते हैं (Find freelancers)। इस साइट पर यूजर्स अपने हिसाब से अपनी पसंद का काम ढूंढ सकते हैं। सिर्फ राइटर्स ही नहीं बल्कि प्रोग्रामर्स के लिए भी ये एक अच्छी वेबसाइट 
Fiverr.com

डेस्क जॉब करने के शौकीन लोगों के लिए ये साइट भी अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। ग्राफिक डिजाइनिंग, वॉइस ओवर, लोगो डिजाइन, राइटिंग, वीडियो और एनिमेशन, म्यूजिक ऑडियो, प्रोग्रामिंग और बहुत कुछ। इस साइट पर फ्रीलैंसिंग जॉब सर्च करने वाले लोगों के लिए बहुत कुछ मिल सकता है।
Tutor.com

जैसा की नाम है ट्यूटर ये वेबसाइट उन लोगों के लिए बेहतर साबित हो सकती है जिनका जुड़ाव टीचिंग से है। ये वेबसाइट एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसमें स्टूडेंट्स और टीचर्स एक दूसरे को ढूंढ सकते हैं। ई-ट्यूटरिंग, क्राफ्ट मेकिंग, होम वर्क, फेस टू फेस ट्यूटरिंग जैसे कई ऑप्शन इस साइट पर मिल जाएंगे।
Triviumedu.com

ये साइट उन लोगों के लिए है जिन्हें किसी एक सब्जेक्ट पर महारत हासिल है। इस साइट के करियर ऑप्शन पर जाकर आप अपने लिए बेहतर जॉब ऑप्शन ढूंढ सकते हैं। इस साइट पर वॉक इन इन्टर्व्यूज का ऑप्शन भी मिल जाएगा।
Gharkamai.com

Elance की तरह इस वेबसाइट में भी ऑनलाइन फ्रीलैंसिंग के कई ऑप्शन मिल जाएंगे। हालांकि, ये वेबसाइट एक महिला द्वारा बनाई गई है और महिलाओं को ध्यान में रखती है। जो भी बिजनेस प्रोजेक्ट्स इस वेबसाइट में दिए जाते हैं वो मेल और फीमेल दोनों के लिए हैं।
Scripted.com

जैसा की नाम बता रहा है ये वेबसाइट खास तौर पर सिर्फ राइटर्स के लिए बनाई गई है। इस वेबसाइट पर कमाई 1500 से लेकर 60000 रुपए तक हो सकती है। ये फ्रीलैंस राइटर्स का एक नेटवर्क है जिसमें यूजर्स अपने रिक्वायरमेंट के हिसाब से कंटेंट पोस्ट कर सकते हैं।

work from home by these sites, how to earn money by doing work from home 

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top