यहाँ मनाया जाता है 'डॉग ईटिंग फ़ेस्टिवल'

चीन सोमवार को चीन के यूलिन शहर में 'डॉग ईटिंग फ़ेस्टिवल' के विरोध में एक सरकारी ऑफ़िस के बाहर रैली कर रहे पशु अधिकार कार्यकर्ताओं को अज्ञात लोगों के द्वारा जबरन रोकने का प्रयास किया गया। लगभग 10 पशु अधिकार कार्यकर्ता यूलिन सरकार के मुख्यालय के बाहर बैनर फहरा रहे थे तभी 20 लोगों के एक समूह ने आकर उन्हें ऐसा करने से जबरदस्ती रोक दिया।

गर्मियों में संक्रांति पर पशु अधिकार कार्यकर्ताओं की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए कुत्ते के मांस की खपत के लिए यूलिन में एक वार्षिक उत्सव का आयोजन होता है। विरोध अभियान में शामिल लोगों ने 'कुत्ते के मांस के अवैध व्यापार पर रोक लगाओ' जैसे बैनर ले रखे थे लेकिन अज्ञात लोगों ने उनके हाथ से बैनर छीनकर फाड़ दिए। पशु अधिकार कार्यकर्ता स्लोगन के माध्यम से स्थानीय सरकार के अधिकारियों से स्वास्थ्य और प्रशासनिक आधार पर मौजूदा कानूनों को लागू करने के लिए के लिए अपील कर रहे थे, अभी वहां कुत्ते के मांस की खपत पर प्रतिबंध लगाने के लिए कोई नियम नहीं हैं ।

हॉन्गकॉन्ग की चैरिटी ऐनिमल्स एशिया द्वारा इस महीने प्रकाशित एक जांच के अनुसार, चीन के ज्यादातर हिस्सों में कुत्ते खाना असामान्य बात है। यूलिन शहर के दूसरे हिस्से में, व्यापारियों ने खुले तौर पर बाजार में सैकड़ों कुत्ते बेचे। कुत्तों को पिंजरों में कसकर बांधकर रखा गया था।

एक पशु प्रेमी, यांग जिआयुं ने शनिवार को यूलिन के दक्षिणी शहर में कथित तौर पर करीब 100 कुत्तों को बचाने के लिए लगभग 7000 युआन (US $ 1,100) का भुगतान किया।

Dog eating festival in china | Yulin dog meat festival 

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top