टीम इंडिया: बांग्लादेश के अंपायरों ने की बईमानी

टीम इंडिया ने हाल ही में समाप्त हुई बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के दौरान खराब अंपायरिंग की बीसीसीआई से शिकायत की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के दौरान दिए गए कई विवादास्पद फैसलों के लिए बांग्लादेशी अंपायरों को जिम्मेदार माना है। 

माना जा रहा है कि बीसीसीआई इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से शिकायत दर्ज कराएगी। बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम को वनडे में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। इस दौरान अंपायर्स के कई फैसले विवादों में रहे थे।

इन फैसलों पर उठी उंगली

अंपायर ने मुस्तफिजुर की शिकायत नहीं की
दूसरे वनडे के दौरान बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान बार-बार रन लेने की कोशिश कर रहे बल्लेबाजों के रास्ते में आ रहे थे। मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान धोनी रन लेने की कोशिश में रहमान से टकरा गए। इस मामले में फील्ड अंपायरों ने जो रिपोर्ट सौंपी थी, उसमें रहमान का नाम नहीं था। इसके बाद धोनी पर मैच का 75% और मुस्तफिजुर पर 50% का जुर्माना लगाया गया था। रहमान पर यह जुर्माना धोनी की शिकायत के बाद लगाया गया था।

कोहली ने किया कैच, पर बैट्समैन रहा नॉट आउट?
दूसरे वनडे के दौरान विराट कोहली ने तमीम इकबाल का कैच लपकने का दावा किया था लेकिन अंपायर अनीसुर रहमान ने कोहली के कैच को गलत करार देते हुए इकबाल को नॉट आउट करार दिया था। यहां अंपायर का मानना था कि विराट जब कैच ले रहे थे तो बॉल जमीन को छू गई थी।

अंबाती रायुडू के पैड से लगी गेंद, लेकिन दिए गए आउट?
तीसरे वनडे में ही अंबाती रायुडू को अंपायर इनामुल हक ने कैच आउट दिया, जबकि टीवी रिप्ले में साफ दिख रहा था कि बॉल अंबाती रायुडू के बैट से नहीं, बल्कि पैड से लगी थी। यहां अंबाती ने भी विरोध जताया था।

Team india | team india says bangladesh umpire doing partiality | umpires were biased | Sports news 

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top