ये छोटी छोटी बातें पार्टनर के साथ झगड़े का कारण बनती है

आपने लोगों को ये कहते सुना होगा कि लड़ाई-झगड़े के बाद होने वाली सुलह रिश्ते को और मजबूत बनाती है. आपके बीच चाहे जितना भी प्यार क्यों न हो कभी न कभी लड़ाई हो ही जाती होगी. अमूमन लड़ाईयां असहमति होने पर होती हैं लेकिन ये कुछ ऐसी जगहें हैं जहां लड़ाई होना तय है:

1. एक साथ सफर करने के दौरान
अगर आप साथ ट्रैवल कर रही हैं तो आपके बीच लड़ाई हो सकती है. अक्सर ऐसा होता है कि महिलाएं पैकिंग करते समय ये ध्यान नहीं रखती हैं कि वो घूमने जा रही हैं न कि घर बसाने. जितना ज्यादा सामान उतनी अधिक परेशानी. ऐसे में आपका पार्टनर आपसे चिढ़ सकता है.

2. ग्रुप डिनर के दौरान
अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी ग्रुप डिनर पर गई हुई हैं और आपके साथ दूसरे कपल्स भी बैठे हैं तो लड़ाई होने की आशंका बढ़ जाती है. अक्सर पुरुष दूसरी महिलाओं की तारीफ कर देते हैं और हो सकता है ये बात आपको पसंद न आए. डिनर के बीच में आप उसे साइड आने को कहें और फिर अपना गुस्सा जाहिर करें.

ऐसा करने से आप दोनों का ही मूड खराब होगा और घर लौटकर ये अनबन लड़ाई में बदल सकती है.

3. पार्टी या शादी के दौरान
पार्टी या शादी में जाते ही कई कपल दूसरों से तुलना करने लग जाते हैं. एक-दूसरे का हाथ थामे कपल को देखकर अपने पार्टनर को ताना मारना शुरू कर देते हैं. उन्हें एक-दूसरे से शिकायत होती है कि अब वो उन्हें प्यार नहीं करता या करती. ऐसी स्थिति रिश्ते को कमजोर कर सकती है और आपके बीच लड़ाई का कारण बन सकती है.

 4. कार में
अगर आपकी कार ट्रैफिक में फंस गई है तो अपने आपको पहले से ही नियंत्रित कर लें. अक्सर ऐसी स्थिति में पार्टनर्स के बीच लड़ाई हो जाती है. वे ट्रैफिक में फंसे होने की चिढ़ एक-दूसरे पर निकालने लगते हैं.

5. सास-ससुर के आस-पास होने पर
ऐसा हर किसी के साथ तो नहीं होता लेकिन कई जोड़े ऐसे भी होते हैं कि सास-ससुर के आस-पास होने पर उनके बीच लड़ाई हो जाती है.अक्सर दोनों को लगता है कि उनके पार्टनर के परिवार वाले उन्हें वो तवज्जो नहीं देते हैं जो उन्हें मिलनी चाहिए. 

ये कुछ ऐसी परिस्थितियां हैं जिनमें पति-पत्नी और पार्टनर्स के बीच लड़ाई होने की आशंका बढ़ जाती है. पर अगर दोनों ही थोड़ी समझदारी से काम लें तो इन लड़ाइयों को टाला जा सकता है.

Relationship | quarrel partner  

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top