बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया को प्रैक्टिस ही नहीं करने दी

भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 10 जून से फतुल्लाह में खेला जाना है। 8 जून को ढाका पहुंचने के बाद टीम इंडिया फतुल्लाह स्थित स्टेडियम में ही प्रैक्टिस करना चाहती थी, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इसकी इजाजत नहीं दी। उसने इसके पीछे यह कारण बताया कि स्टेडियम खाली नहीं है, क्योंकि वहां बांग्लादेश के खिलाड़ी अभ्यास करेंगे।

पहले सिर्फ एक दिन करना था अभ्यास
जानकारी के मुताबिक, पहले टीम इंडिया का शेड्यूल सिर्फ 9 जून को ही प्रैक्टिस करने का था, लेकिन कुछ दिन पहले ही यह तय किया गया कि खिलाड़ी 8 जून को दोपहर में भी प्रैक्टिस करेंगे। इसकी सूचना बांग्लादेश बोर्ड को दी गई और फतुल्लाह ग्राउंड के लिए परमिशन मांगी गई थी। बीसीबी ने टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाड़ियों के अभ्यास का हवाला देते हुए मीरपुर स्थित शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में अभ्यास करने को कहा।

क्या थी कंडीशन
शेरे बांग्ला स्टेडियम में प्रैक्टस करना आसान नहीं था। वहां काफी तेज धूप थी। खिलाड़ियों के लिए वहां ज्यादा समय बिताना मुश्किल हो रहा था। इस स्टेडियम के आस-पास हरियाली भी नहीं है, सिर्फ कुछ ऊंची-ऊंची इमारतें हैं। उमस भी बहुत अधिक थी। कुछ हेल्पर जरूर मौजूद थे, लेकिन वे भी छांव की तलाश में थे। वहीं, फतुल्ला ग्राउंड का हाल इसके बिलकुल विपरीत था। वहां हवाएं चल रही थीं। रविवार को वहां तूफानी हवा चली थी, जिसके कारण उस जगह का तापमान भी गिरकर 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। उसके आस-पास हरियाली भी है और कई शेड्स हैं, जहां आसानी से प्रैक्टिस की जा सकती है।

भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं मानी हार
विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट मैच खेलने गई टीम इंडिया विपरीत हालातों के बावजूद हार नहीं मानी और जानलेवा दोपहरी में भी करीब तीन घंटे तक पसीना बहाया। पहले तो सभी खिलाड़ियों ने वार्म-अप में हिस्सा लिया और फिर फुटबॉल खेला। विराट कोहली, रोहित शर्मा, मुरली विजय, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और शिखर धवन ने काफी देर तक बैटिंग की। कोहली नेट्स पर काफी अच्छे दिख रहे थे। उनसे कोई भी गेंद छूट नहीं रही थी।

जमकर की बॉलिंग प्रैक्टिस
हरभजन सिंह, आर. अश्विन और कर्ण शर्मा ने पूरे सेशन के दौरान बॉलिंग करते रहे। इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और वरुण आरोन ने करीब एक घंटे तक बॉलिंग की प्रैक्टिस की। इसके बाद इन्होंने कैचिंग सेशन में हिस्सा लिया।

9 साल बाद हो रहा टेस्ट मैच
फतुल्ला ग्राउंड पर 9 साल के बाद कोई टेस्ट मैच होने जा रहा है। इस ग्राउंड पर पिछली बार 2006 में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। पिछले साल इस मैदान पर टीम इंडिया ने कुछ वनडे मैच जरूर खेले हैं, लेकिन टेस्ट मैच पहली बार खेलेगी।

Bangladesh cricket board , sports news ,practice session of team india in fatullah stadium

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top