माइक्रोमैक्स कैनवास ने सबसे स्लिम फ़ोन लांच किया

भारतीय स्मार्टफोन मेकर माइक्रोमैक्स ने आज अपना नया फोन कैनवास सिल्वर 5 लॉन्च कर दिया है। कंपनी के अनुसार ये दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन है। कैनवास 5 स्मार्टफोन 5.1 इंच पतला है।

कैसे है सबसे पतला
हालांकि, Vivo और ओप्पो के स्मार्टफोन्स 4.75mm (Vivo X5 Max) और ओप्पो 4.85mm ( Oppo R5) माइक्रोमैक्स के इस स्मार्टफोन से पतले हैं, लेकिन फिर भी इन स्मार्टफोन्स में कैमरा सेंसर बाहर निकला हुआ है। माइक्रोमैक्स का ये स्मार्टफोन एंड टू एंड थिकनेस (पूरी बॉडी में कोई बंप नहीं) के साथ आता है। इस हिसाब से कंपनी ने इसे दुनिया का सबसे पतला फोन कहा है।

क्या है खास
* मेटैलिक रिम
* 97 ग्राम वजन
* 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा
* सोनी का IMX219 कैमरा सेंसर
* ब्लैक और गोल्ड कलर

कीमत
माइक्रोमैक्स का ये फोन 17999 रुपए की रेंज में लॉन्च किया गया है।

माइक्रोमैक्स का ये स्मार्टफोन 4.8 इंच की AMOLED स्क्रीन के साथ आता है। इस फोन में HD डिस्प्ले (720*1280 पिक्सल का रेजोल्यूशन) दिया गया है। माइक्रोमैक्स का ये फोन एंड्रॉइड लॉलीपॉप 5.0.2 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस फोन में 16 GB की इंटरनल मेमोरी के साथ 2GB रैम दी गई है।

प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में स्नैपड्रैगन 410 चिपसेट दिया गया है। इसके अलावा, फोन की सबसे बड़ी कमियों में से एक है इसमें मेमोरी कार्ड स्टोरेज का ना होना। ये बात कई यूजर्स को निराश कर सकती है जिन्हें फोन में एक्स्ट्रा फाइल्स रखने की आदत है।

माइक्रोमैक्स कैनवास सिल्वर 5 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सोनी का कैमरा सेंसर दिया गया है। इससे उम्मीद की जा सकती है कि फोन में बेहतर फोटो क्वालिटी होगी। इसके अलावा, 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। ये फोन सिंगल सिम सपोर्ट के साथ आता है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो इस फोन में 4G LTE के साथ 3g, वाई-फाई, ब्लूटूथ, माइक्रोयूएसबी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।

Micromax canvas 5 | Slim phone | Price of Micromax canvas 5

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top